tesla india news hindi

    Elon Musk ने पिछले साल अक्तूबर मे ही एक tweet कर के बताया था की उनकी कंपनी साल 2021 मे भारत बाजार मे Entry लेगी। इस बात को सच करते हुए इसी महीने यानी 8 जनवरी 2021 को Elon Musk की कंपनी Tesla India Motors and Energy PVT Ltd  नाम से रजिस्टर की गई है।

     

    Bengaluru मे है Tesla India Motors and Energy PVT Ltd का Registered Office :

     

    MCA की website पर से यह पता चला है की Elon Musk की कंपनी Tesla की Subsidiary के रूप मे भारत मे Tesla India Motors and Energy PVT Ltd के नाम से रजिस्टर की गई है।

    tesla india motors and energy pvt ltd registration info

    अपना पहला office Tesla India ने बेंगलुरु मे register किया है। टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से register हुई यह कंपनी भारत मे इलेक्ट्रिक कार का निर्माण और व्यापार करेगी।

    8 जनवरी 2021 को Tesla India की 1 लाख रुपए के Paid up Capital और 15 लाख रुपए के Authorized Capital से हुई है शुरुआत।

     

    यह तीन लोग है डाइरेक्टर्स :

     

    MCA की website पर से पता चला है की 8 जनवरी 2021 को रजिस्टर हुई Tesla India Motors and Energy PVT Ltd मे तीन Directors है। जिसमे वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फेंस्टीन सामील है।

     
     

    बीएस येदियुरप्पा ने किया स्वागत :

     

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्रीमान बीएस येदियुरप्पा ने tweet करते हुए किया था Elon Musk की कंपनी का स्वागत।

     

    bs yeduirappa welcome tweet tesla india

     

    नितिन गढ़करी जी ने दिसंबर 2020 मे यह कहा था :

     

    श्री नितिन गढ़करी जी जो की केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री है उन्होने Tesla के भारत मे आने की पुष्टि की थी और कहा था की,

     

    “अमेरिका की वाहन क्षेत्र की बहुत बड़ी कंपनी Tesla अगले साल से भारत मे अपनी कार के लिए विवरण केंद्र खोलेंगी। यहा की मांग के आधार पर कंपनी यहां अपना विनिर्माण कारखाना लगाने पर भी विचार करेगी। भारत में अगले पांच साल में दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक वाहन उत्पादक बनने की क्षमता है।”

     

     
     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।