tata motors share price today

    शायद ही कोई एसा व्यक्ति होगा जो की Tata Group के बारे मे नहीं जानता हो। Tata Group की अलग अलग सेक्टर की बहुत सी कंपनीया स्टॉक मार्केट मे listed है। जिसमे TCS (Tata Consultancy Services), Tata Chemicals, Tata Steels जैसी बहुत सी कंपनीया सामील है।

    आज हम उनमे से ही एक एसी कंपनी के बारे मे बात करेंगे की जिसका शेयर सिर्फ अपने 10 महीने के पहले के Low से 4 गुना हो चुका है, और सिर्फ इसी हफ्ते यानी कल सोमवार और आज मंगलवार को दो दिन मे ही उसने अपने निवेशको को 25 % का रिटर्न दे दिया है।

    जी हा हम बात कर रहे है Tata Motors के बारे मे।

     

    सिर्फ 10 महीने मे अपने Low से हुआ 4 गुना हुआ Tata Motors का शेयर:

    tata motors share price today
    24 मार्च 2020 को Tata Motors के शेयर ने 63.50 रुपए का Low बनाया था, जिसके बाद से लेकर आज यानी 12 जनवरी 2021 को Tata Motors के शेयर ने अपना नया 52 हफ़्तों का उच्चतम स्तर 252.40 रुपए का बनाया है।
    यानी सिर्फ 10 महीनो मे ही अपने Low 63.50 रुपए से करीब 4 गुना हो चुका है।

     

    पिछले दो दिन मे बढ़ चुका है 25 % Tata Motors का शेयर :

    पिछले हफ्ते यानी शुक्रवार की बात करे तो Tata Motors का शेयर करीब 198 रुपए पर बंध हुआ था। जिसके बाद यानी कल सोमवार को 225 रुपए का high बनाकर 220 पर बंध हुआ था और आज मंगलवार को 252 रुपए का high बनाकर करीब 238 पर बंध हुआ है।

    यानी सिर्फ दो दिन मे ही Tata Motors का शेयर अपने निवेशको को करीब 25 % का रिटर्न दे चुका है।

     

    सोमवार को आए थे JLR के नंबर :

     

    Tata Motors ने सोमवार को ही अपनी Subsidiary Company JLR (Jaguar Land Rover) के नंबर Stock Exchange को भेजे थे। जिसमे बताया था की उनकी दिसम्बर 2020 की तिमाही मे Retail Sale 1,28,469 vehicles की थी जो की पिछली यानी सितंबर तिमाही की Retail Sales 1,13,569 vehicles से करीब 13.1 % बढ़ी है।

    tata motors jlr sales news

     

     

    हा लेकिन पिछले साल की दिसंबर तिमाही से 9 % कम थी। हालाकी चाईना की Sales उसी साल की पिछली तिमाही से 20.2 % बढ़ी है और पिछले साल की इसी तिमाही से करीब 19.1 % बढ़ी है। जो की बहुत अच्छी बात है।

     

    शायद इसी वजह से Tata Motors का शेयर पिछले सिर्फ दो ही दिनो मे अपने निवेशको को 25 % रिटर्न दे चुका है।

     

     

    Images Source : Tata Group Logo from Wikipedia , Jaguar Land Rover Sales Report BSE India.

     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।