Gati share price target

    दोस्तो शेयर बाज़ार मे हर कोई बड़ा पैसा कमाने के लिए ही आता है। इस लिए ज़्यादातर लोग एसे stocks की तलास करते रहते है, जो की उन्हे बड़ा रिटर्न दे सके। अगर आप भी एसे ही किसी शेयर की तलास मे है तो आप बिलकुल सही जगह पर आए है। यहाँ पर आज हम आपको एक एसी ही कंपनी के बारे मे बताने वाले है।

     

    यहाँ से 2 गुना से भी ज्यादा हो सकता है इस कंपनी का शेयर :

    जो कंपनी के शेयर मे Experts द्वारा यहाँ से दुगना होने तक के targets दिए गए है उस कंपनी का नाम है Gati Ltd. जी हाँ Gati ही वह कंपनी है जिसका शेयर Experts के मुताबिक अभी के level से दुगना से भी ज्यादा हो सकता है। दरसल कुछ दिनो पहले ही ICICI Securities ने Gati Ltd के शेयर मे खरीददारी करने की सलाह दी थी। जिसके साथ उन्होने इस कंपनी के शेयर के लिए 288 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया था।

    अभी Gati ltd के एक शेयर का price 135 रुपए तक चल रहा है। मतलब की Experts के मुताबिक Gati Ltd के शेयर यहाँ से करीब करीब 113% की तेज़ी दिखा सकते है। यदि कोई निवेशक अभी के level पर 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसे उसके 1 लाख के निवेश मे करीब 1.13 लाख रुपए का मुनाफा और 1 लाख रुपए का निवेश एसे कुल 2.13 लाख रुपए वापिस मिलेंगे।

     

    हाल ही मे पेश किए तिमाही नतीजे :

    Gati एक E-COM Logistics की कंपनी है। हाल ही मे कंपनी ने अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 22 करोड़ का घाटा हुआ है। हालांकि यह घाटा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 164 करोड़ रुपए का था। मतलब कंपनी ने साल दर साल के हिसाब से इस बार करीब 142 करोड़ का घाटा कम किया है।

    साथ ही अगर तिमाही दर तिमाही की बात करे तो कंपनी को वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे करीब 4 करोड़ रुपए का शुध्ध मुनाफा था, जिसके मुक़ाबले चौथी तिमाही मे 22 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो कंपनी को करीब 26 करोड़ का घाटा हुआ है।

    अगर कंपनी की आय की बात की जाए तो GATI ltd कंपनी की वित्तवर्ष 2021 की चौथी तिमाही मे आय करीब 407 करोड़ रुपए की थी। यह आय घटकर वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 377 करोड़ रुपए ही थी। मतलब साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 30 करोड़ से कम हुई है। साथ ही अगर तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय की बात की जाए तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 414 करोड़ रुपए थी। जब की चौथी तिमाही मे यह आय सिर्फ 377 करोड़ रुपए ही रह गई है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे 37 करोड़ रुपए की कमी आयी है।

     

    इतने रुपए पर बनाया 52 हफ़्तों का High और Low :

    अगर Gati ltd के शेयर के 52 हफ़्तों के स्तर की बात की जाए तो Gati के शेयर ने पिछले 52 हफ़्तों मे करीब 221.90 रुपए प्रति शेयर पर 52 हफ़्तों का High बनाया है। साथ ही अगर कंपनी के 52 हफ़्तों के low की बात करे तो कंपनी के शेयरो ने करीब 118.4 रुपए का 52 हफ़्तों का न्यूनतम स्तर बनाया था।

    मतलब अभी कंपनी अपने 52 हफ़्तों के ऊपरी स्तर से करीब 36% के discount पर ट्रेड कर रही है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Gati Ltd थी वह कंपनी जिसके शेयर Experts की राय के मुताबिक अभी के level 135 से दुगना से भी ज्यादा हो सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।  

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।