Gensol Engineering share price target 2023

    जैसे की आप लोग जानते ही है की शेयर बाज़ार मे कुछ भी हो सकता है। कोई भी शेयर कितना भी बढ़ सकता है और कितना भी कम हो सकता है। आज हम आपको एक एसी कंपनी के शेयर के बारे मे बताएँगे जो की पिछले 1 ही साल मे 27 गुना से भी ज्यादा हो चुका है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    1 साल मे 27 गुना हुआ इस कंपनी का शेयर :

    1 साल पहले मतलब की 30 अगस्त 2021 के दिन Gensol Engineering का शेयर करीब 62.70 रुपए प्रति शेयर पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। जिसके बाद बीते कारोबारी दिन इस कंपनी का शेयर करीब 1706 रुपए प्रति शेयर पर बाज़ार के साथ बंद हुआ है। मतलब की करीब 1 साल के अंदर Gensol Engineering का शेयर 62.7 रुपए से 1706 रुपए तक पहुच गया। यानी 1 ही साल मे इस कंपनी का शेयर करीब 27 गुना से भी ज्यादा हो चुका है।

    यदि किसी किस्मत वाले निवेशक ने 1 साल पहले Gensol Engineering के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उनका वह निवेश आज 27 लाख से भी ज्यादा का हो चुका होता।

    यहा पढे : ₹2800 जाएगा Tata का यह दमदार शेयर, Experts ने कहा खरीदने को, जल्दी चेक कीजिए डिटेल्स

     

    कल भी लगा 5% का सर्किट : 

    25 अगस्त 2022 के दिन मतलब की परसो के दिन Gensol Engineering का शेयर बाज़ार के साथ करीब 1625 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ। यह शेयर कल मतलब की इस हफ्ते के आखरी कारोबारी दिन मे करीब 1706 रुपए पर मतलब की 1 ही दिन मे 5% के circuit पर बंद हुआ। मतलब की सिर्फ 1 ही दिन मे इस Mutibagger शेयर ने निवेशको को 1 साल के FD मे मिलने वाला रिटर्न दे दिया है।

     

    हाल ही मे मिला 153 करोड़ रुपए का order : 

    कल के दिन मे कंपनी द्वारा Bombay Stock Exchange को दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी को 153 करोड़ रुपए का solar power project जो की कुल 6 राज्य जम्मू कश्मीर, गुजरात, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडू और तेलेंगाना मे बनाने के लिए मिला है। शायद इसी खबर के चलते बीते कारोबारी दिन मे Gensol Engineering का शेयर 5% के cirucit लगकर बंद हुआ।

    अगर कंपनी की आर्थिक स्थिति के बारे मे बात करे तो कंपनी पर अभी करीब 82 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जिसके मुक़ाबले कंपनी के पास 36 करोड़ रुपए के reserves है और 11 करोड़ रुपए शेयर केपिटल के रूप मे है। मतलब की कंपनी के पास खुद के पैसो से करीब 1.5 गुना से भी ज्यादा कर्ज़ का पैसा है। हालांकि Power Sector के business मे ज़्यादातर कंपनियो को ज्यादा निवेश लगने की वजह से कर्ज़ ज्यादा ही होता है। लेकिन फिर भी अगर कर्ज़ थोड़ा कम हो तो निवेशको के लिए सुरक्षित रहता है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।