Zomato share price target

Zomato का शेयर Startup के IPO मे से सबसे पहला अच्छा पैसा बनाने वाला शेयर था। हालांकि इसके बाद इसके शेयर मे बड़ी गिरावट भी देखने को मिली। लेकिन अब Zomato के निवेशको के लिए एक अच्छी खबर है। हाल ही मे Experts ने Zomato के शेयर पर ख़रीदारी की सलाह देते हुए बड़ा target दिया है। जिसके मुताबिक इसके निवेशको को FD से कई गुना ज्यादा मुनाफा मिल सकता है।

 

Zomato का शेयर देगा आपको FD से कई गुना ज्यादा मुनाफा : 

हाल ही मे Kotak Institutional Equities ने Zomato पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ इसके शेयर पर करीब 85 का target भी दिया है। अगर अभी Zomato के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी कंपनी का शेयर करीब 61 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 24 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 40% का मुनाफा Zomato के शेयर मे निवेश कर के कमा सकते है। मतलब की यदि कोई इस level पर Zomato के शेयर मे 1 लाख का निवेश करता है तो Experts की राय के मुताबिक उसको 40% के हिसाब से 40 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यह मुनाफा अभी 1 साल की FD मे मिल रहे ब्याज से करीब 8 गुना ज्यादा है।

यहा पढे : ₹40 हजार का मुनाफा देगा Tata Group का यह दमदार शेयर, यहा से जानिए कंपनी के बारे मे…

 

पहले ही हो चुका है 1 महीने मे 1.5 गुना : 

वैसे तो Zomato का शेयर बिकवाली का शिकार हुआ था। लेकिन पिछले सिर्फ 1 ही महीने मे इसका शेयर करीब 1.5 गुना हो चुका है। 26 जुलाई 2022 के दिन Zomato का शेयर बाज़ार के साथ 41 रुपए पर बंद हुआ था। जबकि उसके 1 महीने बाद मतलब कल के दिन Zomato का शेयर करीब 61 रुपए पर बंद हुआ था। मतलब की सिर्फ पिछले 1 ही महीने मे Zomato के शेयर मे निवेश किए गए 1 लाख रुपए 1 महीने मे ही 1.5 लाख रुपए बन चुके होते।

Zomato ने अपनी जून तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसके मुताबिक कंपनी को जून तिमाही मे करीब 138 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। जो की पिछले वित्तवर्ष की जून तिमाही मे करीब 291 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Zomato का नुकसान करीब आधा से भी कम हो चुका है। वही मार्च तिमाही मे भी Zomato को करीब 294 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का नुकसान आधे से भी कम हो चुका है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।