mayur uniquoters ltd share price nse

वैसे तो हम जानते ही है की शेयर बाज़ार पर खबरों की असर होती है। लेकिन इसके अलावा भी किसी वजह से शेयर गिर सकता है। हाल ही मे एक कंपनी के promoter ने खुले बाज़ार मे उस कंपनी के 7 लाख शेयर बेच दिए है। उस दिन शेयर मे भारी गिरावट देखने को मिली। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

खुले बाज़ार मे promoter ने बेचे 7 लाख शेयर : 

Bombay Stock Exchange पर से मिली जानकारी के मुताबिक बीती 1 सितंबर के दिन Geojit Financials के 7 लाख शेयर उसके promoter ने खुले बाजार मे बेच दिए है। इन Promoter का नाम है BNP Paribas SA दिखा रहा है। जो की आप नीचे दी गई photo मे से देख सकते है। बड़ी बिकवाली की वजह से 1 सितंबर के दिन Geojit Financials के शेयर मे दिन के ऊपरी स्तर से भारी गिरावट देखने को मिली थी।

geojit financials share news hindi

हालांकि कंपनी के promoter के शेयर बेचने से कंपनी के भविष्य पर कोई सीधा संबंध नहीं भी हो सकता है। लेकिन बिकवाली के साथ शेयर का price ऊपरी स्तर से गिरा जरूर है। हालांकि 1 सितंबर के पहले कारोबारी दिन मतलब की 30 अगस्त को इसका शेयर करीब 46 रुपए पर बंद हुआ था। जो की 1 तारीख को सीधा ही 48.9 रुपए पर खुला था और Intraday मे 49.7 रुपए का high बनाकर ऊपरी स्तर से फिसल कर 47.25 रुपए पर बंद हुआ था।

यहा पढे : खुद कंपनी खरीदेगी अपने 121 करोड़ रुपए के शेयर, इस तारीख को होने चाहिए आपके पास शेयर

 

एसे रहे जून तिमाही के नतीजे : 

जून तिमाही मे Geojit Financials को करीब 22 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 38 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे भारी गिरावट देखने को मिली है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 36 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी Geojit Financials के मुनाफे मे भारी गिरावट देखने को मिली है।

अगर Geojit Financials की आय के बारे मे बात करे तो कंपनी की आय जून तिमाही मे करीब 102 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 121 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे भी गिरवट देखने को मिली है। साथ ही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 123 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे गिरावट हुई है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।