hal share price target

हाल ही मे एक defense के क्षेत्र मे काम करने वाली कंपनी पर Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक निवेशको को यहा से अच्छा 25 हजार रुपए कमाने को मिल सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹25 हजार का मुनाफा देगा यह defense शेयर : 

ICICI Direct के द्वारा हाल ही मे defense के लिए Aircraft बनाने वाली कंपनी Hindustan Aeronautics Ltd पर ख़रीदारी की सलाह दी गई है। जिसके मुताबिक Hindustan Aeronautics Ltd का शेयर करीब 2860 रुपए तक जा सकता है। यदि अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 2300 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 560 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 25% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Hindustan Aeronautics Ltd के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर Experts की राय के मुताबिक करीब 25% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 25 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : इस Private bank का शेयर जाएगा इतने रुपए पर की आपको मिलेगा अच्छा मुनाफा, यहा से जाने bank का नाम

 

3 गुना हुआ जून तिमाही का मुनाफा : 

Hindustan Aeronautics Ltd अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी का मुनाफा करीब 607 करोड़ रुपए का रहा। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 199 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 3 गुना से भी ज्यादा हुआ है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 3102 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे बड़ी गिरावट देखने को मिली है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 3623 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1616 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 2 गुना से भी ज्यादा हो चुकी है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 11561 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे भी भारी गिरावट देखने को मिली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।