Hindalco Industries Share Price NSE

    Aditya Birla Group भारत के बड़े business groups मे से एक है। आज हम आपको इसी की एक कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। जो की experts के मुताबिक आपको अच्छा मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    ₹525 जाएगा Aditya Birla की इस कंपनी का शेयर : 

    हाल ही मे JM Financials ने Aditya Birla की मेटल कंपनी Hindalco Industries ltd पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक Hindalco Industries ltd का शेयर करीब 525 रुपए तक जा सकता है। हालांकि अभी Hindalco Industries ltd का शेयर करीब 425 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 100 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को यहा से करीब 23% का मुनाफा मिल सकता है।

    यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Hindalco Industries ltd के शेयर मे निवेश करने के बारे मे सोचा जा सकता है। आपके इस निवेश पर आपको हर 1 लाख रुपए पर 23% के हिसाब से 23 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : 1 दिन मे 10% भागा यह शेयर, इन Experts ने कहा खरीदो अभी और बढ़ेगा…

     

    1.5 गुना हुआ जून तिमाही मे मुनाफा : 

    Hindalco Industries ltd का मुनाफा जून तिमाही मे करीब 4119 करोड़ रुपए का था। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 2787 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब करीब 1.5 गुना हुआ है। यह मुनाफा मार्च तिमाही मतलब की पिछली तिमाही मे करीब 3851 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 58018 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 41358 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है। वही अगर मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 55764 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

    अगर operating profit के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी का operating profit करीब 8429 करोड़ रुपए का रहा। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 5706 करोड़ रुपए का था। मतलब की कंपनी के operating profit मे भी अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।