hul share price nse

    हाल ही मे एक बड़ी कंपनी पर Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 2750 रुपए तक जा सकता है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    ₹2750 जाएगा इस बड़ी कंपनी का शेयर : 

    ICICI Direct के द्वारा विदेशी कंपनी Hindustan Unilever पर ख़रीदारी की राय दी गई है। उनके मुताबिक HUL का शेयर करीब 2750 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर करीब 2500 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 250 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 10% का मुनाफा कमा सकते है।

    यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर HUL के शेयर मे निवेश किया जा सकता है। आपको आपके किए गए हर 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 10% के हिसाब से 10 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : 3.5 महीनो मे 13 गुना हुआ यह शेयर, निवेशको हुआ लाखो का मुनाफा, यहा से जाने कंपनी का नाम

     

    एसे रहे जून तिमाही के नतीजे : 

    HUL को जून तिमाही मे करीब 2391 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 2100 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 291 करोड़ रुपए से बढ़ा है। वही अगर मार्च तिमाही की बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 2307 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का मुनाफा बढ़ा है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जुन तिमाही मे कंपनी की आय करीब 14624 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 12194 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब  2430 करोड़ रुपए से बढ़ा है। मार्च तिमाही मे यही आय 13767 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे बढ़त हुई है।

    जून तिमाही मे कंपनी का Operating Profit 3402 करोड़ रुपए का रहा। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 2921 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 481 करोड़ रुपए से बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का operating profit 3301 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का Operating Profit बढ़ा है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।