repco-home-finance-share-price-target-2023

    जी हा आपने सही पढ़ा है। हमने यहा आपको एक एसी कंपनी के बारे मे बताया है जो की सिर्फ 3.5 महीनो मे निवेशको का पैसा 13 गुना कर चुकी है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

    3.5 महीनो मे 13 गुना हुआ यह शेयर : 

    Regency Ceramics ltd का शेयर 3.5 महीने पहले मई महीने के अंत मे 1.95 रुपए पर बंद हुआ था। जो की अभी करीब 27.10 रुपए पर चल रहा है। मतलब की सिर्फ 3.5 महीनो मे इस कंपनी का शेयर 25.15 रुपए बढ़ा है। मतलब की करीब करीब 13 गुना हुआ है। यदि किसी चालाक निवेशक ने सिर्फ 3.5 महीने पहले इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसका वह 1 लाख आज 13 लाख रुपए बन चुका होता।

    मतलब की सिर्फ 3.5 महीनो मे ही निवेशको को लाखो रुपए कमाकर दे दिए होते।

    कंपनी का business : 

    अपने नाम के मुताबिक Regency Ceramics, Tiles बनाने का काम करती है। जिसमे Floor Tiles, Wall Tiles, Vitrified Tiles और Tile Highlighters तरह के प्रोडक्टस है। हालांकि अभी कंपनी नुकसान मे चल रही है।

    अगर कंपनी की वित्तीय स्थिति की बात करे तो अभी कंपनी पर 57 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि कंपनी के पास 26 करोड़ रुपए का शेयर केपिटल है और 63 करोड़ रुपए का negative reserves है। मतलब की अभी कंपनी की वित्तीय स्थिति खराब है। वही कंपनी की शेयर होल्डिंग के बारे मे बात करे तो Promoter के पास अभी कंपनी की 60.59% हिस्सेदारी है। जबकि DIIs की हिस्सेदारी 1.27 % की है। Government की भी हिस्सेदारी 0.31% की है। बाकी बची 37.82% हिस्सेदारी Public मतलब की आम निवेशको के पास है।

    अगर पिछले 16 दिन की बात करे तो पिछले महीने मतलब की अगस्त 2022 मे Regency Ceramics Ltd का शेयर 15 रुपए पर बंद हुआ था। और जैसे की हमने पहले बताया अभी इस शेयर की किमत 27 रुपए है। मतलब की सिर्फ 16 दिन मे ही इस कंपनी के शेयर मे हर शेयर पर 12 रुपए का उछाल देखने को मिला है। जिस से निवेशको का पैसा सिर्फ 16 दिन मे भी 1 लाख से बढ़कर 1 लाख 77 हजार बन चुका है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।