Britannia Industries share price target

शेयर बाज़ार मे मुनाफा कमाने के लिए आप बिना सोचे समजे किसी भी कंपनी मे निवेश नहीं कर सकते। आपको अच्छी कंपनियो मे सोच समजकर निवेश करना होता है तभी आप शेयर बाज़ार से अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे और लंबे समय तक इसमे टिक पाएंगे वरना तो फिर ज़्यादातर लोगो की तरह नुकसान होते ही बाहर हो जाएंगे और फिर शेयर बाज़ार को बुरा भला कहते रहेंगे। तो आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की जल्द ही अपने निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकती है।

 

₹570 तक जा सकता है ICICI का यह शेयर :

यहा हम जिस कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है उस कंपनी पर हाल ही मे ब्रोकरेज ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक निवेशक यहा से अच्छा मुनाफा कमा सकता है। हम यहा पर बात कर रहे है ICICI Securities की। हाल ही मे इस पर ब्रोकरेज हाउस Motilal Oswal ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उसके शेयर पर करीब 570 रुपए का target भी दिया है।

यहा पढे : 10 गुना होंगे Tata की इस बड़ी कंपनी के शेयर, यह होगा आपके निवेश के साथ।

अगर अभी के कंपनी के price की बात करे तो अभी ICICI Securities के शेयर का price करीब 475 रुपए चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 75 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 20% का मुनाफा कमा सकते है। यदि कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला निवेशक इस level पर ICICI Securities के शेयर मे करीब 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसे experts की राय के मुताबिक उसके उस 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 20% के हिसाब से 20 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

हाल ही मे पेश किए नतीजे :

अगर ICICI Securities के नतीजो की बात करे तो हाल ही मे ICICI Securities ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 274 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 311 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 12% से कम हुआ है। यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 745 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 794 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 49 करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है।

यहा पढे : 1 साल मे FD से 4 गुना मुनाफा देगा Wire कंपनी का शेयर, कमा सकते है बड़ा पैसा।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 340 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 274 करोड़ रुपए का हो चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे गिरवट देखने को मिली है। यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 892 करोड़ रुपए की रही। जो की इस तिमाही मे करीब 794 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब की कंपनी की आय मे भी तिमाही दर तिमाही के हिसाब से गिरवाट देखने को मिली है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो ICICI Securities है वह ICICI की कंपनी जो की जल्द ही अपने निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।