regency share price nse

हाल ही मे एक Gas कंपनी पर Experts ने ख़रीदारी की राय दी है। जिसके साथ उसके शेयर पर अच्छा target भी दिया गया है। उस target के हिसाब से यहा से इस शेयर मे निवेश कर के 20 हजार रुपए तक कमा सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹20 हजार कमाने के लिए कर सकते है Gas कंपनी मे निवेश : 

BPCL और Gail India द्वारा साथ मे handle की जा रही कंपनी Indraprastha Gas पर हाल ही मे Geojit Financials ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उन्होने इसके शेयर पर करीब 507 रुपए का target दिया है। अगर अभी Indraprastha Gas के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 420 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशक यहा से करीब 87 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा कमा सकते है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से 20% से ज्यादा का मुनाफा कमा सकते है।

यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Indraprastha Gas के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर आपको Experts की राय के मुताबिक 20% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 20 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : यह मिनीरत्न कंपनी देगी आपको 31 हजार रुपए का मुनाफा, Experts ने कहा खरीदो

 

कंपनी की आय हुई दुगनी से भी ज्यादा : 

Indraprastha Gas ने अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसके मुताबिक कंपनी को जून तिमाही मे करीब 481 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 278 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 73% से बढ़ा है। वही अगर मार्च तिमाही की बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 431 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 50 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 3194 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1257 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब दुगनी से भी ज्यादा हो चुकी है। साथ ही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 2406 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 30% से ज्यादा की बढ़त हुई है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।