Vinati Organics share price target 2022

हाल ही मे एक सरकारी कंपनी पर मार्केट के Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उसके शेयर के लिए 290 रुपए का target दिया है। उसके मुताबिक इस शेयर मे निवेश कर के बड़ा पैसा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹290 जाएगा इस सरकारी कंपनी का शेयर : 

ब्रोकरेज हाउस Motilal Oswal ने सरकारी कंपनी Coal India पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उसके शेयर पर करीब 290 रुपए का target दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Coal India का शेयर करीब 230 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 60 रुपए का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 26% का मुनाफा कमा सकते है।

मतलब की इस शेयर पर इस level पर किए गए 1 लाख रुपए के निवेश पर 26% के हिसाब से 26 हजार रुपए का मुनाफा कमाया जा सकता है।

यहा पढे : गिरावट के बाज़ार मे 10% उछला यह शेयर, निवेशको को 1 ही दिन मे कर दिया मालामाल, यहा जाने डिटेल्स

 

2 महीने मे दे चुका है 31% से ज्यादा का मुनाफा : 

अगर Coal India के शेयर के रिटर्न के बारे मे बात करे तो इस शेयर ने 2 महीने मे अपने निवेशको को पहले से ही 31% का मुनाफा दे दिया है। 24 जून 2022 के दिन Coal India का शेयर करीब 176 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। जो की कल के दिन करीब 2 महीने 5 दिन बाद 230 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब की 2 महीने 5 दिन मे Coal India के शेयर ने अपने निवेशको को हर शेयर पर 54 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से करीब 31% का मुनाफा दे दिया है।

अगर किसी व्यक्ति ने 2 महीने 5 दिन पहले इस शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसका वह निवेश आज 1 लाख से बढ़कर 1 लाख 31 हजार रुपए हो चुका होता। साथ ही अगर 1 साल के इसके रिटर्न के बारे मे बात करे तो आज से 1 साल पहले 30 अगस्त 2021 के दिन इसका शेयर करीब 143 रुपए पर चल रहा था। जो की आज करीब 230 रुपए पर चल रहा है। मतलब की 1 साल मे कंपनी ने अपने निवेशको को हर शेयर पर 87 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा दे दिया है।

जिस से निवेशको को हर 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 60 हजार रुपए का मुनाफा मिल चुका होता।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।