ioc share price target

    हाल ही मे एक सरकारी कंपनी पर Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक इस कंपनी का शेयर यहा से करीब दुगना से भी ज्यादा हो सकता है। जिसमे निवेश करने से आपका पैसा भी दुगना से ज्यादा हो सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    दुगना होगा इस सरकारी कंपनी का शेयर : 

    देश की Oil Marketing कंपनी Indian Oil Corporation पर ICICI Securities ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उसके शेयर पर करीब 165 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर करीब 71 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 94 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 130% का मुनाफा कमा सकते है।

    मतलब की निवेशको का पैसा यहा से दुगना से भी ज्यादा हो सकता है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम को समजते है तो इस level पर IOC के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर आपको Experts की राय के मुताबिक हर 1 लाख रुपए पर 1 लाख और 30 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। मतलब की आपका निवेश किया गया 1 लाख रुपए 2 लाख 30 हजार रुपए बन सकता है।

    यहा पढे : ₹45 हजार कमा सकते है इस दमदार शेयर मे निवेश कर के, Experts ने कहा खरीदो।

     

    एसे रहे जून तिमाही के नतीजे : 

    Indian Oil Corporation अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसके मुताबिक कंपनी को जून तिमाही मे करीब 279 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 6110 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी मुनाफे से नुकसान मे आयी है। वही जून तिमाही मे कंपनी को करीब 6646 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी मुनाफे से नुकसान मे आयी है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे Indian Oil Corporation की आय करीब 223414 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 115503 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है। वही अगर मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 175292 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

    लेकिन जून तिमाही मे बहुत कम रहे मार्जिन की वजह से ही कंपनी मुनाफे से नुकसान मे आयी है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।