jamna-auto-share-price-target-2023

आज हम आपको जिस कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है उस कंपनी के शेयर ने निवेशको को मालामाल कर दिया है। सिर्फ पिछले 2.5 साल मे निवेशको का पैसा 5 गुना कर दिया है। इतना ही नहीं LKP Research ने इस पर और भी बड़ा target दिया है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

2.5 साल मे 5 गुना हुआ यह Auto शेयर :

इस Auto Sector की कंपनी का शेयर 2.5 साल पहले करीब 23 रुपए पर चल रहा था। जो की अभी 2.5 साल के बाद करीब 110 रुपए पर चल रहा है। मतलब सिर्फ पिछले 2.5 साल मे निवेशको का पैसा 5 गुना हो चुका है। यदि किसी व्यक्ति ने 2.5 साल पहले इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो आज इसका यह निवेश करीब करीब 5 लाख तक का हो चुका होता।

LKP Research ने दिया और भी बड़ा target :

2.5 साल मे कंपनी ने निवेशको को बड़ा मुनाफा तो दे ही दिया है, उसके बाद भी LKP Research के मुताबिक यहा से और बढ़ सकता है, इस कंपनी का शेयर। दरसल हाल ही मे LKP Research ने इस Auto कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 140 रुपए तक जा सकता है।

यहा पढे : PNB का शेयर भर सकता है उचि उड़ान, JP Morgan ने दिया इतना बड़ा Target की आप भी कहेंगे अरे वाह !

मतलब निवेशको को यहा से करीब 30 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक यहा से 28% मुनाफा कमा सकते है। यानी हर 1 लाख रुपए पर निवेशको को 28 हजार रुपए का मुनाफा मिलने की संभावना है।

इतना बड़ा मुनाफा दे सकने वाली Auto Parts की कंपनी का नाम है Jamna Auto Industries Ltd.

एसे रहे सितंबर तिमाही के नतीजे :

Jamna Auto Industries को सितंबर तिमाही मे करीब 37 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 27 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Jamna Auto Industries का मुनाफा 10 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो इस तिमाही मे Jamna Auto Industries की आय 553 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 352 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो इस तिमाही मे कंपनी का मुनाफा 37 करोड़ रुपए रहा। जो की पिछली तिमाही मे भी 37 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा समान ही रहा है। हालांकि कंपनी की आय 548 करोड़ रुपए मे से 553 करोड़ रुपए रही है।

एसी है कंपनी की आर्थिक स्थिति :

अगर Jamna Auto Industries की आर्थिक स्थिति के बारे मे बात करे तो अभी Jamna Auto Industries पर करीब 133 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जिसके मुक़ाबले मे कंपनी के पास 680 करोड़ रुपए के reserves है और 40 करोड़ रुपए शेयर केपिटल के रूप मे है। मतलब कंपनी के पास कुल 133 करोड़ रुपए के सामने 720 करोड़ रुपए की Equity है।

यहा पढे : 15 दिन मे दिया ₹36 हजार का धमाकेदार मुनाफा, अब बाटेगी 40% dividend, इस दिन है record date

एसी आर्थिक स्थिति मे कंपनी को किनही वजह से नुकसान हुआ तो भी कंपनी survive कर सकती है। जिस से निवेशको का जोखिम कम हो जाता है।

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Jamna Auto Industries है वह Auto कंपनी जो की LKP Research के मुताबिक निवेशको को जल्द ही बड़ा मुनाफा दे सकती है।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।