kfc share price target

हाल ही मे KFC के शेयर पर कुछ experts ने ख़रीदारी की राय देते हुए बड़ा target दिया है। जिस से निवेशको को बड़ा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है किन experts ने दी है ख़रीदारी की सलाह?

 

KFC देगा आपको 21 हजार रुपए कमाने का मौका : 

ब्रोकरेज हाउस शेरखान ने KFC की franchisee चलाने वाली कंपनी Devyani International पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक Devyani International का शेयर करीब 231 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Devyani International का शेयर करीब 190 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 41 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को यहा से करीब 21% का मुनाफा मिल सकता है।

यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Devyani International के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर आपको हर 1 लाख रुपए के निवेश पर 21% के हिसाब से 21 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : खुले बाज़ार से Promoter ने खरीदे 30 लाख के शेयर, 9 दिन मे कर दिया पैसा 1.5 गुना से भी ज्यादा, यह है कंपनी का नाम

 

नुकसान से मुनाफे मे आयी कंपनी : 

Devyani International कंपनी को पिछले वित्तवर्ष की जून तिमाही मे करीब 33 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। जो की इस वित्तवर्ष की जून तिमाही मे 75 करोड़ रुपए के मुनाफे मे बदल चुका है। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी को करीब 76 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 1 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे 705 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 353 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब दुगनी हो चुकी है। वही अगर मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 591 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 114 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।