nocil share price target

    दोस्तो शेयर बाज़ार मे पैसा कमाने के एक नहीं दो तरीके है। एक तो है शेयर को कम दाम मे खरीदकर फिर बढ़े हुए दाम मे बेचकर दोनों के बीच का मुनाफा कमाना। दूसरा तरीका है अलग अलग कंपनियो से dividend लेना। आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे बताएँगे जो आपको इन दोनों तरीको से पैसा देने वाली है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी जो दोनों तरीके से पैसा देने वाली है।

     

    110% dividend और 25% मुनाफा दे सकता है यह दमदार शेयर :

    अपने निवेशको को जल्द ही 110% का dividend देने वाली और experts की राय के मुताबिक हाल ही मे 25% मुनाफा दे सकने वाली कंपनी कोई और नहीं बल्कि Larsen & Tubro मतलब L&T है। हाल ही मे L&T पर LKP Research ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही L&T के शेयर पर 2087 रुपए का target भी दिया है। अभी L&T का शेयर 1660 रुपए पर है, मतलब निवेशको को यहा से करीब 427 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को करीब 25% मुनाफा मिल सकता है। यदि कोई निवेशक इस level पर L&T के शेयर के 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो experts की राय के मुताबिक उसे करीब 25 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : यह सरकारी कंपनी देगी 14% मुनाफा और 10% dividend, click कर के जानिए नाम।

    इसके साथ ही L&T कंपनी ने अपने निवेशको को 110% का dividend देने का ऐलान भी किया था। अभी L&T के शेयर की face value करीब 2 रुपए की है। मतलब की 110% के हिसाब से L&T अपने निवेशको को 22 रुपए प्रति शेयर का dividend भी देने वाली है। मतलब अगर आपके पास L&T के 100 शेयर है तो कंपनी आपको आपके demat account से जुड़े बैंक अकाउंट मे करीब 2200 रुपए का कुल dividend जमा कर देगी। इस तरह L&T आपको दो तरीके से पैसा कमाने का मौका दे रही है। जिस से L&T मे निवेशक दोनों तरीके से पैसा कमा सकते है।

     

    10% बढ़ा कंपनी का मुनाफा :

    अगर L&T के नतीजो की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी को करीब 3621 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 32223 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से L&T का मुनाफा करीब 10% से बढ़ा है।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 2055 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 3621 करोड़ रुपए का हो चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 76% से बढ़ी है।

    यहा पढे : दुगना से भी ज्यादा हो सकता है इस कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

    अगर बात करे कंपनी की आय की तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 52851 करोड़ रुपए की रही है। जबकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 48088 करोड रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 10% की बढ़त देखने को मिली है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Larsen & Tubro मतलब की L&T है वह कंपनी जो की जल्द ही अपने निवेशको को 110% का dividend देने वाली है और Experts की राय के मुताबिक निवेशको को 25% का रिटर्न भी दे सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के dividend और मुनाफा दोनों कमा सकते है।

    उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।