brigade enterprises share price target

वैसे तो Title से आपको पता चल ही गया होगा की आज हम किस के बारे मे बात करेंगे। आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देंगे जो आपको बड़ा पैसा दे सकती है। यह कंपनी experts की सलाह के मुताबिक यहा से दुगनी से भी ज्यादा हो सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

 

दुगना से भी ज्यादा हो सकता है इस कंपनी का शेयर :

यह कंपनी कोई और नहीं बल्कि Anil Agarwal की कंपनी Vedanta है जो की आपको बड़ा मुनाफा दे सकती है। हाल ही मे Vedanta पर JP Morgan ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ ही Vedanta के शेयर पर करीब 490 रुपए का target दिया है। अभी Vedanta का शेयर करीब 225 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको यहा से करीब 265 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : ₹26000 कमाकर दे सकता है इस कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरदों।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो यहा से का पैसा यहा से दुगना से भी ज्यादा हो सकता है। यदि कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला व्यक्ति यहा पर 1 लाख का निवेश करता है तो उसे 1 लाख 17 हजार का मुनाफा मिल सकता है।

 

एसे रहे कंपनी के नतीजे :

अगर Vedanta के नतीजो की बात करे तो Vedanta को वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 5799 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 6432 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 10% से कम हुआ है।

यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 39822 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 28206 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 41% से बढ़ी है।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 5799 करोड़ रुपए का रहा है। यह मुनाफा पिछली तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे करीब 4164 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 39% से बढ़ा है।

अगर कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 34097 करोड़ रुपए की थी। यह आय वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 39822 करोड़ रुपए की रही है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 16% से बढ़ी है। तो कुल मिलाकर Vedanta के नतीजे साल दर साल के हिसाब से कमजोर रहे है, जबकि तिमाही दर तिमाही के हिसाब से अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

 

एसी है कंपनी की वित्तीय स्थिति :

अगर Vedanta की वित्तीय स्थिति की बात करे तो अभी Vedanta पर करीब 53583 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि कंपनी के पास करीब 65011 करोड़ रुपए के reserves है। साथ ही करीब 372 करोड़ रुपए का शेयर केपिटल है। मतलब की Vedanta के पास हर 100 रुपए पर 82 रुपए कर्ज़ के है।

यहा पढे : ₹470 जा सकता है Tata का यह दमदार शेयर, कमा सकते है बड़ा पैसा।

यह वित्तीय स्थिति ठीक ठाक है, क्यूकी यह कर्ज़ लिमिट मे ही है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Anil Agarwal की कंपनी Vedanta है जो आपका पैसा दुगना कर सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के पैसा कमा सकते है।

उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।