mazagon dock share price nse

    Experts ने हाल ही मे एक मिनिरत्न कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी है, उनके मुताबिक इस कंपनी मे निवेश से निवेशको को 30 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

     

    ₹30 हजार का मुनाफा देगा यह मिनिरत्न शेयर :

    Axis Direct ने हाल ही मे Ship का काम करने वाली मिनिरत्न कंपनी Mazagon Dock पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक Mazagon Dock का शेयर करीब 560 रुपए तक जा सकता है। हालांकि अभी इस कंपनी का शेयर करीब 430 रुपए चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से experts के मुताबिक 130 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 30% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठाने की क्षमता रखते है तो चाहे तो इस level पर Mazagon Dock के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके किए गए हर 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 30% के हिसाब से 30 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। इतना मुनाफा FD के जरिए कमाने के लिए आपको कम से कम 5 साल के लिए निवेश करना पड़ेगा।

    यहा पढे : ₹165 जाएगा इस बैंक का शेयर, निवेशक कमा सकते है FD से कई गुना मुनाफा, यहा जाने कंपनी का नाम

     

    पहले ही दे चुका है 83% का मुनाफा :  

    यदि Mazagon Dock के शेयर के रिटर्न के बारे मे बात करे तो 20 जून 2022 को इसका शेयर 235 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। जो की अभी 430 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 2.5 महीनो मे Mazagon Dock का शेयर निवेशको को 83% का मुनाफा दे चुका है। मतलब अगर किसी व्यक्ति ने 2.5 महीने पहले इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया है तो उसका वह निवेश आज 83 हजार का हो चुका होता।

    जून तिमाही मे Mazagon Dock का मुनाफा 217 करोड़ रुपए का रहा। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 93 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब दुगना से भी ज्यादा हो चुका है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 145 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

    Mazagon Dock का operating profit जून तिमाही मे करीब 174 करोड़ रुपए का रहा। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 70 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का Operating Profit भी दुगना से ज्यादा हुआ है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।