share market news hindi

     

    होली के बाद आज यानी 30 मार्च को बाजार फिर से खुल गए है। आज ही हाल ही में आये Nazara Technologies IPO के शेयर की Listing थी, जो की आज करीब 10 बजे  हो चुकी है, और आज के दिन करीब 81% के दमदार Premium पर List होकर Nazara Technologies ने अपने निवेशको को खुश कर दिया है। .

     

    92 % तक High बनाया है Nazara Technologies ने :

     

    आज के दिन Nazara Technologies के शेयर की लिस्टिंग थी, जिसने करीब 81% के Premium पर लिस्ट होकर अपने निवेशकों को इस मंदी के बाजार में जबरदस्त मुनाफा दे दिया है।

    करीब सुबह 10 बजे अपने IPO के दाम 1101 रूपए से 897 रूपए ऊपर यानी 1998 रूपए पर हुई थी Nazara Technologies के शेयर की Listing.

    जिसके बाद उसने करीब 2024 रूपए का उच्चतम स्तर बनाया जोकी उसके IPO के दाम 1101 रूपए से 923 रूपए  और 92 % ऊपर था।

    High बनाने  के बाद बिकवाली भी हुई जबरदस्त :

    हालांकी Nazara Technologies का शेयर दमदार प्रीमियम पर लिस्ट हुआ और 2024 रूपए का High बनाया भी लेकिन उसके बाद मंदी के माहौल के चलते निवेशकों ने उसमे जमकर बिकवाली भी की।

    Lower Circuit  पर हुआ बंध :

    nazara technologies ipo listing

    पहले 1 मिनट बाद Nazara Technologies के शेयर में जो बिकवाली शुरू हुई वह पुरे दिन तक चली, और दिन ख़तम होते होते Nazara Technologies का शेयर अपने दिन के Lower Circuit के Level 1592  रूपए पर बंध हुआ।

    जो की एक बहुत बड़ी बिकवाली कही है। कुल मिलाकर Nazara Technologies में निवेशकों को प्रीमियम तो जरूर मिला लेकिन उचे स्तर पर वह टिक नहीं पाया।

    Note : दोस्तों IPO के द्वारा भी आप शेयर में ही निवेश करते है, इस लिए IPO में भी निवेश काफी सोच समझकर ही करे।

    धन्यवाद।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।