Blue Chip Stocks in HindiBlue Chip Stocks in Hindi

यह Textile कंपनी अपने निवेशको को जल्द ही देगी 45 हजार का मुनाफा, इन Experts ने हाल ही मे दी है ख़रीदारी की रेटिंग। Emkay Global ने हाल ही मे इस Textile कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 302 रुपए तक जा सकता है।

हालांकि अभी इस कंपनी का शेयर 206 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 96 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। प्रतिशत के हिसाब से यह बढ़त 45% की होती है। मतलब अगर अभी कोई व्यक्ति इस level पर इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश करे तो Experts का दिया हुआ target आने पर उसको उसके 1 लाख रूपए पर करीब 45 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : ₹500 प्रति शेयर मुनाफा देगी यह NBFC कंपनी, बड़े ब्रोकरेज ने दी ख़रीदारी की रेटींग

45% का मुनाफा दे सकने वाली इस कंपन्नी का नाम है, Nitin Spinners Ltd.

4.5 गुना किया निवेशको का पैसा :

करीब 3 साल पहले Nitin Spinners Ltd का शेयर 46 रुपए पर चल रहा था। जो की आज करीब 206 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 3 साल मे इस कंपनी का शेयर करीब करीब 4.5 गुना हो चुका है। अगर किसी व्यक्ति ने इस कंपनी मे 3 साल पहले 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो अभी उसका वह निवेश 4.5 लाख रुपए तक हो चुका होता।

वित्तीय स्थिति :

Nitin Spinners Ltd की वित्तीय स्थिति के बारे मे बात करे तो अभी कंपनी पर 577 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। हालांकि खुद के पैसो के रुप मे कंपनी के पास 899 करोड़ रुपए है। साथ ही शेयर केपिटल के रूप मे 56 करोड़ रुपए है। मतलब की कंपनी के पास खुद के पैसो के मुक़ाबले मे करीब करीब आधा कर्ज़ का पैसा है।

इतना कर्ज़ एक limit से कम है, जिस से की इस कंपनी को कम से कम ज्यादा कर्ज़ की वजह से मंदी के समय मे नुकसानी का सामना करना न पड़े। क्यूकी मंदी की स्थिति मे भी कंपनी पर ज्यादा कर्ज़ का ज्यादा ब्याज देने का pressure नहीं होगा।

यहा पढे : औंधे मुंह गिरे इस ब्रोकिंग कंपनी के शेयर, 20 दिन मे लगाया ₹40 हजार का जटका, निवेशक हुए बेहाल

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।