Time technoplast share price target

    दोस्तो शेयर बाज़ार मे सभी लोग पैसा कमाने के लिए ही आते है लेकिन अगर आप सही कंपनी मे निवेश नहीं करेंगे तो आपको नुकसान हो सकता है। सही समय मे सही कंपनी मे सही समय तक किया गया निवेश ही शेयर बाज़ार मे बढ़िया पैसा बनाकर देता है। इस लिए आपको बिना सोचे समजे किसी भी कंपनी मे निवेश नहीं करना चाहिए।

     

    90% मुनाफा दे सकता है यह Chemical का शेयर :

    आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जो आपको बड़ा पैसा बनाकर दे सकती है। इस कंपनी के शेयर मे हाल ही मे Experts ने खरीददारी की सलाह दी है। इसके साथ ही इस कंपनी के शेयर के लिए एक बड़ा target भी दिया है। जिस से निवेशको को बड़ा पैसा बनाने का मौका मिल रहा है।

    इस कंपनी का नाम है NOCIL . यह एक rubber chemicals बनाने वाली कंपनी है जिसके products tyre industry और जिन industry मे rubber की processing की जाती है उसमे उपयोग होते है। NOCIL मे हाल मे ही Ventura Securities ने खरीददारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर के लिए 450 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया है।

    यहा पढे : 82% बढ़ सकता है Tata का यह दमदार शेयर, Experts ने दी खरीदने की सलाह।

    अभी NOCIL का शेयर करीब 236 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 214 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत मे बात करे तो निवेशक अगर चाहे तो निवेश कर के 90% का मुनाफा कमा सकते है। यदि कोई व्यक्ति NOCIL के शेयर मे निवेश करे तो experts के मुताबिक उसे 1 लाख रुपए पर 90 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    86% बढ़ा इस बार का मुनाफा :

    जैसे की हमने आपको पहले ही बताया की NOCIL एक rubber chemicals बनाने वाली कंपनी है, जिसका उपयोग tyre industries मे होता है। हाल ही मे कंपनी ने अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 69 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है।

    यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 37 करोड़ रुपए का था। मतलब साल दर साल के हिसाब से NOCIL का मुनाफा करीब 86% से बढ़ा है। अगर बात करे तिमाही दर तिमाही की तो NOCIL का शुध्ध मुनाफा पिछली तिमाही मे करीब 30 करोड़ रुपए का था, जो की इस चौथी तिमाही मे करीब 69 करोड़ रुपए का हो चुका है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 2.3 गुना हो चुका है।

    यहा पढे : ₹189 प्रति शेयर dividend देगी Bajaj की यह 4 कंपनियाँ, यह है Record Date.

    अगर बात करे कंपनी की आय की तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी ने 463 करोड़ रुपए की आय पेश की थी। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 322 करोड़ रुपए की थी। मतलब साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 43% से बढ़ी है। तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे करीब 19% का उछाल देखने को मिला है।

    तो कुल मिलाकर कंपनी के वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे शानदार रहे है। तो यदि कोई व्यक्ति जोखम लेने की क्षमता रखता हो तो इस कंपनी मे निवेश कर बड़ा पैसा बना सकता है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो NOCIL थी वह Chemical कंपनी जो की अपने निवेशको को करीब 90% का मुनाफा दे सकती है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।