regency share price nse

    दोस्तो जैसे की आपको पता ही है की पिछले कुछ दिनो से भारतीय शेयर बाज़ार मे काफी मंदी चल रही है। हर एक दिन बड़ी बड़ी कंपनियो के शेयर भी नए नए low बनाते जा रहे है। जिस से बहुत से निवेशक डर जाते है की उनके निवेश का क्या होगा। लेकिन वही कुछ लोग एसे भी होते है जो एसे ही वक्त मे निवेश करना पसंद करते है और सच बात तो यही है की एसे ही लोग शेयर बाज़ार मे लंबे समय मे बड़ा पैसा बनाते है।

    क्यूकी जब कोई दुकान या online market मे sell लगा होता है तो सभी लोग सस्ती मिल रही वस्तुओ को खरीदना पसंद करते है जबकि शेयर बाज़ार मे ठीक इस से उल्टा होता है। जब शेयर बाज़ार मे भारी मंदी छाई होती है और अच्छी अच्छी कंपनियो के शेयर बहुत सस्ते दाम पर मिल रहे होते है तब ज़्यादातर निवेशक शेयर खरीदने की बजाए डर के कारण बेचना पसंद करते है। आज हम आपको एसी ही एक कंपनी के बारे मे बताने वाले है जो की Experts की राय के मुताबिक यहा से करीब 40% का मुनाफा दे सकती है।

     

    40% मुनाफा दे सकता है यह दमदार शेयर :

    हम जिस कंपनी के शेयर के बारे मे आपको आज बताने वाले है उस कंपनी के शेयर पर हाल ही मे Experts ने खरीददारी करने की सलाह दी है। जिसके साथ कंपनी के शेयर के लिए एक अच्छा target भी दिया है। जिस से निवेशक अगर चाहे तो अच्छा पैसा बना सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी।

    यह कंपनी और कोई नहीं बल्कि Ashok Leyland है। जी हा यह Auto कंपनी है जो की Experts के मुताबिक आपको बड़ा पैसा बनाकर दे सकती है। दरसल हाल ही मे ICICI Securities ने Ashok Leyland के शेयर पर खरीददारी की राय दी है। इसके साथ Ashok Leyland के शेयर के लिए करीब 182 रुपए प्रति शेयर का target दिया है।

    यहा पढे : ₹189 प्रति शेयर dividend देगी Bajaj की यह 4 कंपनियाँ, यह है Record Date.

    अभी Ashok Leyland का शेयर करीब 130 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 52 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत मे बात करे तो निवेशको को यहा से करीब करीब 40% का मुनाफा मिल सकता है। यदि कोई व्यक्ति यहा पर करीब 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे करीब 40 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    नुकसान से मुनाफे मे आई कंपनी :

    Hinduja Group की कंपनी Ashok Leyland commercial और passenger vehicle बनाने का काम करती है। COVID के कारण हुए Lockdown की वजह से कंपनी को नुकसान का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद कंपनी धीरे धीरे अपने ट्रेक पर आने की कोसिस कर रही है।

    वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का शुध्ध मुनाफा करीब 140 करोड़ रुपए का रहा जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 353 करोड़ रुपए का था। साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा इतना गिरने का कारण कंपनी को इस तिमाही मे other income मे हुआ 233 करोड़ का नुकसान है।

    यहा पढे : 90% मुनाफा दे सकता है यह Chemical का शेयर, छाप सकते है मौटा पैसा।.

    अगर तिमाही दर तिमाही की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी को करीब 122 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। जब की इस तिमाही मे कंपनी को करीब 140 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Ashok Leyland थी वह कंपनी जो की आपको बड़ा मुनाफा दे सकती है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।