ahluwalia-contracts-(india)-ltd-share-price-target-2023

इस सरकारी कंपनी का शेयर जा सकता है 305 रुपए तक, 1 दिन मे शेयर भागा 5%, इन Experts ने दी Buy Rating. हाल ही मे प्रभुदास लीलाधर ने एक सरकारी कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 305 रुपए तक जा सकता है।

अगर अभी इस कंपनी के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर करीब 260 रुपए पर चल रहा है। मतलब की Experts के target के मुताबिक इस कंपनी का शेयर यहा से 45 रुपए प्रति शेयर तक बढ़ सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से कहे तो यहा से करीब 17% बढ़ सकता है।

यहा पढे : 3 साल मे हुआ 1 लाख को बनाया 2.5 लाख, अब कंपनी देगी 280% डिविडेंड, इस दिन है रिकॉर्ड डेट

मतलब की हर 1 लाख रुपए पर निवेशको को करीब 17 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। जो की अभी 1 साल की FD मे मिल रहे अधिकतम ब्याज से भी दुगना है। निवेशको को 17% मुनाफा दे सकने वाली इस सरकारी कंपनी का नाम है Oil India Ltd.

1 दिन मे भागा 5% :

Oil India Ltd का शेयर 15 फरवरी के दिन 247 रुपए पर बंद हुआ था। जो की 16 फरवरी के दिन मे 1 ही दिन मे 5% से ज्यादा बढ़कर करीब 260 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब की Oil India मे निवेशको को 1 ही दिन मे 5% का मुनाफा मिल गया है।

ध्यान दे :

अगर Oil India Ltd की वित्तीय स्थिति के बारे मे बात करे तो अभी कंपनी पर करीब 17694 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि इसके मुक़ाबले मे कंपनी के पास reserves के रूप मे 36090 करोड़ रुपए है। वही शेयर केपिटल के रूप मे 1084 करोड़ रुपए है।

यहा पढे : Birla की इस कंपनी मे Experts का भरोसा कायम, Buy Rating के साथ दिया इतना बड़ा Target

मतलब की कंपनी के पास खुद के 1 रुपए के मुक़ाबले मे सिर्फ 49 पैसो का ही कर्ज़ का पैसा है। जो की एक लिमिट से कम ही है। एसा कर्ज़ कंपनी को ब्याज के दुषचक्र मे फसाता नहीं है। जिस से कर्ज़ के कारण निवेशको को नुकसान नहीं होता है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।