Kalpataru power share price target

दोस्तो जैसे की आप लोग जानते ही है की शेयर बाज़ार मे से बड़ा पैसा भी बनाया जा सकता है। ज़्यादातर निवेशक तो इसी लिए शेयर बाज़ार मे निवेश करते है ताकि वह बड़ा पैसा बना सके। इसी लिए वह एसी कंपनियो को खोजते ही रहते है जो की उन्हे बड़ा पैसा बनाकर दे सके। तो आज हम आपको एसी ही एक कंपनी के बारे मे बताने वाले है।

 

2 महीनो मे 5 गुना हुए इस कंपनी के दाम :

आज हम आपको जिस कंपनी के बारे मे बताने वाले है उस कंपनी ने सिर्फ पिछले 2 ही महीनो ने अपने निवेशको का पैसा 5 गुना तक कर दिया है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी जिसने निवेशको पर 2 महीनो मे पैसो की बारिश कर दी है।

बड़ा रिटर्न देने वाली इस कंपनी का नाम है Sadhna Broadcast Ltd. जी हा यही वह कंपनी है जिसका शेयर सिर्फ पिछले 2 महीनो मे ही 5 गुना से ज्यादा बढ़ चुका है। आज से 2 महीने पहले मतलब 8 मार्च के दिन Sadhna Broadcast का शेयर करीब 18.5 रुपए पर था। जिसके बाद उसमे लगातार 2 महीनो से तेज़ी देखने को मिली। साथ ही आज के दिन 2 महीनो बाद इस कंपनी के शेयर का दाम है 92.65 रुपए मतलब कंपनी का शेयर सिर्फ 2 महीनो मे ही 18.5 रुपए से 92.65 रुपए तक पहुच गया है।

यहाँ पढे : तगड़ा मुनाफा दे सकता है Mahindra का यह दमदार शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

यदि किसी निवेशक ने सिर्फ 2 महीनो पहले ही इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो आज उसके इस निवेश पर उसे करीब करीब 4 लाख रुपए का मुनाफा हो रहा होता।

 

क्या करती है Sadhna Broadcast कंपनी ?

अपने नाम की तरह ही Sadhna Broadcast कंपनी television और news की channels चलाती है। इन चेनलों मे Sadhna TV, Ishwar TV, Bflix, Dishum, Maharashtra 1, Sadhna News, Kolkata Live, Iplus, Sadhna Plus, Prerna TV,  FMTV, Power Kannada, Sky News जैसी कई अलग अलग भाषा मे telecast करने वाली चेनल सामील है।

अगर कंपनी के market cap की बात करे तो अभी Sadhna Broadcast का market cap करीब 97 करोड़ रुपए ही है। मतलब कंपनी बहूत ही छोटी कंपनी है। साथ ही हाल मे ही कंपनी ने अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए है। यह नतीजे काफी कमजोर रहे है एसा कहा जा सकता है क्यूकी वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी को शुध्ध मुनाफे की जगह पर करीब 1.33 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

यह नुकसान पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब करीब 58 लाख रुपए का था। मतलब कंपनी का नुकसान साल दर साल के हिसाब से करीब दुगना से भी ज्यादा हो चुका है। अगर बात की जाए तिमाही दर तिमाही की तो उस हिसाब से भी कंपनी के नतीजे काफी कमजोर रहे है। क्यूकी वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी ने नुकसान नहीं बल्कि 1.04 करोड़ रुपए के करीब का शुध्ध मुनाफा किया था। जो की इस तिमाही मे 1.33 करोड़ के नुकसान मे बदल चुका है।

मतलब कंपनी को तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी उसका मुनाफा बढने के बजाए नुकसान मे बदल चुका है। अगर बात करे कंपनी की आय की तो कंपनी की आय भी साल दर साल के हिसाब से बढ्ने के बजाए करीब 30% कम हो चुकी है।

 

कर्ज़ की स्थिति है ठीक ठाक :

अगर बात करे Sadhna Broadcast के कर्ज़ की स्थिति की तो कंपनी की कर्ज़ की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। क्यूकी कंपनी पर करीब 5.25 करोड़ रुपए का कर्ज़ है, जबकि कंपनी के पास सिर्फ 4.52 करोड़ रुपए के ही reserves है। लेकिन कंपनी का शेयर केपिटल 10 करोड़ के आस पास है जिस से थोड़ा कर्ज़ संभल सकता है, वरना कंपनी की कर्ज़ की स्थिति भी बहुत बेहतर नहीं है।

यहाँ पढे : 25 दिन मे पैसा डबल किया इन 3 शेयरो ने, निवेशक हो गए मालामाल।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Sadhna Broadcast थी वह कंपनी जिसका शेयर सिर्फ पिछले 2 ही महीनो मे 5 गुना तक हो चुका है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।