sbi home loan offer campaign rates offersbi home loan offer campaign rates offer
Rate this post

SBI Campaign Rates Offer : आरबीआई के द्वारा रेपोरेट मे बढ़ौतरी करने के बाद ज़्यादातर सभी बैंक अपने वहा निवेश पर ब्याज दर मे बढ़ौतरी कर रही है। लेकिन साथ साथ कर्ज़ देने के लिए भी ज्यादा ब्याज लेने वाली है। जिस से ज़्यादातर बैंक मे Home Loan पर Interest Rate बढ़ने से Home Loan लेना महंगा हो गया है।

लेकिन SBI ने इसके लिए एक बहुत अच्छी offer निकाली है। जिसमे वह Home Loan के Interest Rate पर 30 से 40 basis points का discount देगी। जिस से SBI Home Loan Interest Rate सस्ता हो जाएगा। साथ ही इस offer मे bank loan processing fee भी माफ कर देगी।

यह भी पढे : Budget के दूसरे दिन Dividend देने वाली कंपनियो की लगेगी Line, यह 5 कंपनीयां देंगी अच्छा dividend, एक तो देगी ₹35 प्रति शेयर dividend

क्या है SBI Campaign Rates Offer ?

हाल ही मे State Bank के द्वारा इस offer का ऐलान किया गया है। जिसका नाम उन्होने SBI Campaign Rates Offer रखा है। जिसकी शुरुआत कल मतलब की 1 फरवरी 2023 से होगी और 31st मार्च 2023 तक चालू रहेगी । इस offer के तहत वह कुछ लोगो को Home Loan Interest Rate मे अलग अलग discount देगी। साथ मे Home Loan लेते समय जो processing fees लगती है उस से भी माफ कर देगी।

इन लोगो को मिलेगा इतना discount :

SBI Campaign Rates Offer बैंक उन लोगो को home loan की interest rate मे 30 basis points का discount देगी जिन लोगो का Credit Score 800 के ऊपर है। जिस से इन लोगो को 8.60% मे home loan मिलेगी। वही 750 से 799 credit score वाले लोगो को 40 basis points का discount देने के बाद उनको भी Home Loan का Interest Rate 8.60% ही देना होगा।

जबकि जिन लोगो का credit score 700 से 749 तक है उन लोगो को SBI से Home Loan 8.70% पर मिलेगी। साथ ही महिलाओ को अतिरिक्त 5 basis point का discount मिलेगा। जैसे अगर SBI Home Loan के लिए आवेदन करने वाली महिला का credit score 800 से ऊपर है तो उसको पहले 30 basis point के discount और अतिरित्क 5 basis point महिला होने की वजह से कुल 35 basis point का discount मिलेगा जिसके बाद उसको SBI से Home Loan 8.55% पर मिलेगी।

यह भी पढे : ₹59 प्रति शेयर dividend देगी यह TVS Group की कंपनी, शेयर हुआ दुगना, इस दिन रखी record date

वही defense मे काम करने वाले व्यक्ति को अतिरिक्त 10 basis points का discount Shaurya and Shaurya Flexi products के तहत मिलेगा।

Top Up Loan मे भी मिलेगा discount और Processing Fees भी माफ :

जिन लोगो का CIBIL Score 800 से ऊपर है उन लोगो को SBI से top up Loan 30 basis points के discount के बाद 9% पर मिलेगा। 750 से 799 CIBIL Score वालो को SBI top up Loan 9.10% पर मिलेगा।

यह Offer और आकर्षित करने के लिए SBI ने Home Loan और top up loan दोनों मे ली जानी वाली Processing Fees को भी रद्द् किया है।

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।