share bazar taza samachar hindi

Share Market News in Hindi

दोस्तो पिछले कुछ समय से भारतीय शेयर बाज़ार मे भारी मंदी का माहौल छाया हुआ है। ज़्यादातर शेयर मे बिकवाली देखने को मिल रही है। बहुत से शेयर तो आधे से भी कम भी हो चुके है। लेकिन कुछ एसे शेयर भी है, जो की सिर्फ पिछले 1 महीने के अंदर ही 3 गुना से भी ज्यादा तक हो चुके है। जी हाँ यह बात सच है। आज हम आपको एसे 10 शेयर के बारे मे बताएँगे को जिनका Share Price Today पिछले 1 महीने मे करीब 3 गुना से भी ज्यादा हो चुका है।

 

1 महीनो मे हुए 3 गुना से भी ज्यादा : Share Market News in Hindi

तो चलिए जानते है, कौन कौन से है यह 10 शेयर जो एसी भारी बिकवाली के बावजूद भी पिछले 1 महीने मे अपने निवेशको के पैसा को 3 गुना तक कर दिया है।

 

1) Indianivesh : Share Market News in Hindi

इस लिस्ट मे सबसे पहली कंपनी है Indianivesh. इस कंपनी का एक शेयर का दाम अप्रेल के शुरुआती हफ्ते मे करीब 18.60 रुपए था। यह दाम आज यानी की 6 मई को करीब 60 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब अप्रेल के पहले हफ्ते से करीब 3 गुना से भी ज्यादा हो चुका है।
indianivesh share price today
मतलब अगर किसी व्यक्ति ने अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 3  लाख 22 हजार रुपए हो चुकी होती।

 

 

2) Madhuveer COM 18: Share Market News in Hindi

इस लिस्ट मे दूसरे नंबर पर है Madhuveer COM 18 Networks. इस कंपनी का शेयर अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन करीब 5.23 रुपए पर था। यह दाम आज के दिन करीब 15 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब अप्रेल के शुरुआती हफ्ते से करीब 3 गुना पैसा कर चुका है।
madhuveer share price today

यानी अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 3 लाख रुपए हो चुकी होती।

 

3) Mehta Housing Finance : Share Market News in Hindi

रॉकेट की तरह भागने वाली कंपनी मे तीसरे नंबर पर है, Mehta Housing Finance यह भी अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन से लेकर आज तक करीब 191% का रिटर्न दे चुकी है।
mehta housing share price today

 

मतलब अगर किसी व्यक्ति ने अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 2 लाख 91 हजार रुपए हो चुकी होती।

 

4) SAI Capital : Share Market News in Hindi

 

अगली कंपनी है SAI Capital. इसका एक शेयर अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन करीब 43 रुपए था। यह दाम आज यानी की 6 मई को करीब 127 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब अप्रेल के शुरुआती हफ्ते से करीब 196% का रिटर्न दे दिया है।
sai capital share price today

 

मतलब सिर्फ अप्रेल के शुरुआती हफ्ते से आज तक 1 लाख रुपए के निवेश पर 1 लाख 95  हजार रुपए का मुनाफा  दे चुकी है।

 

5) Sankhya Infotech : Share Market News in Hindi

Sankhya Infotech इस कंपनी का एक शेयर का दाम अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन करीब 5.89 रुपए था। यह दाम आज यानी की 6 मई को करीब 17 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब अप्रेल के शुरुआती हफ्ते से करीब 187% का रिटर्न दे दिया है।
sankhya infotech share price today
मतलब अगर किसी व्यक्ति ने अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 2 लाख 87 हजार रुपए हो चुकी होती।

 

6) Mid India Industries : Share Market News in Hindi

इस लिस्ट मे अगली कंपनी है Mid India Industries. इस कंपनी का शेयर अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन करीब 9 रुपए पर था। यह दाम आज यानी की 6 मई को करीब 26 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब अप्रेल के शुरुआती हफ्ते से करीब 189% का रिटर्न दे दिया है।
Mid India share price today
मतलब सिर्फ अप्रेल के शुरुआती हफ्ते से अभी तक 1 लाख के 2 लाख 89 हजार रुपए बना दिए है इस कंपनी के शेयर ने।

 

7) Peramount Cosmetics :

Peramount Cosmetics है अगली कंपनी। इस कंपनी का एक शेयर का दाम अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन करीब 46 रुपए था। यह दाम आज के दिन करीब 130 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब अप्रेल के शुरुआती हफ्ते से करीब 182% का रिटर्न दे दिया है।
Paramount share price today
मतलब 1 लाख के 2 लाख 82 हजार रुपए बना दिए होते अप्रेल के शुरुआती हफ्ते से आज के दिन तक।

 

8) Bheema Cements :

8वे नंबर पर है Bheema Cements. इस कंपनी का एक शेयर का दाम अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन 24 रुपए था। जो की आज करीब 62 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब अप्रेल के शुरुआती हफ्ते से करीब 158% का रिटर्न दे दिया है।
bheema cements share price today
मतलब अगर किसी व्यक्ति ने अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 2 लाख 58 हजार रुपए हो चुकी होती।

 

9) Dhanlakshmi Fabrics :

9वे नंबर पर है, Dhanlakshmi Fabrics, जिसका एक शेयर अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन 26 रुपए पर था। यह दाम आज यानी की 6 मई को करीब 99.40 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब अप्रेल के शुरुआती हफ्ते से करीब 282% का रिटर्न दे दिया है।
dhanlakshmi fabrics share price today
यानी सिर्फ अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन से आज तक इस कंपनी ने प्रति 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 2 लाख 82 हजार का मुनाफा दे दिया है।

 

10) Hemang Resources :

आखरी कंपनी है, Hemang Resources. इस कंपनी का एक शेयर का दाम अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन करीब 27 रुपए था। यह दाम आज यानी की 6 मई को करीब 72 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब अप्रेल के शुरुआती हफ्ते से करीब 166% का रिटर्न दे दिया है।
hemang resources share price today
मतलब अगर किसी व्यक्ति ने अप्रेल के शुरुआती हफ्ते के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 2 लाख 67 हजार रुपए हो चुकी होती।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो यह थी वह 10 कंपनियाँ जो की भारी मंदी के माहौल मे बहुत तेज़ी से भाग रही है। अगर आपने इनमे से किसी मे निवेश किया होता तो आपको भी बढ़िया रिटर्न मिल चुका होता।

 

ध्यान दे : 
यहा पर लिए गए कंपनी के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश की सलाह नहीं दे रहे है। इस लिए बिना सोचे समजे किसी भी कंपनी मे निवेश न करे।

 

ध्न्यवाद।
अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।