Dabur India Share Price Target April 2023Dabur India Share Price Target April 2023

वैसे तो पिछले काफी दिनो से Adani और Hindenburg Group के विवाद के कारण भारतीय शेयर बाज़ार मे भरी बिकवाली देखने को मिल रही है। लेकिन इसी बिकवाली के बीच ICICI Securities ने एक penny banking शेयर पर Buy की Rating दी है। जिसके मुताबिक उसका शेयर यहा से करीब करीब 1.5 गुना हो सकता है।

यहा पर हम बात कर रहे है South Indian Bank की। हाल ही मे इस पर ICICI Securities ने Buy की Rating दी है। उनके मुताबिक South Indian Bank Share Price Target 25 रुपए का है। लेकिन अभी South Indian Bank Share Price 17 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से 8 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : Adani ही नहीं Tata की यह 2 कंपनियाँ भी डूबी हुई है भयंकर कर्ज़ मे, क्या आप जानते है?

प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से 47% का मुनाफा कमा सकते है। मतलब की हर 1 लाख रुपए के निवेश पर निवेशको को करीब 47 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। जिस से उनका निवेश करीब करीब 1.5 गुना हो सकता है।

6 महीने मे हो चुका है दुगना से भी ज्यादा :

करीब 6 महीने पहले South Indian Bank Share Price करीब 8 रुपए पर चल रहा था। जो की अभी करीब 17 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 6 महीने मे South Indian Bank Share Price दुगना से भी ज्यादा हो चुका है। मतलब की अगर किसी निवेशक ने इसमे 6 महीने पहले 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसका वह निवेश 6 महीने मे दुगना से भी ज्यादा हो चुका होता।

वही अगर bank के नतीजो की बात करे तो दिसम्बर तिमाही मे bank को करीब 103 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जबकि पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे bank को करीब 50 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से bank नुकसान से मुनाफे मे आयी है।

यहा पढे : Budget के दूसरे दिन Dividend देने वाली कंपनियो की लगेगी Line, यह 5 कंपनीयां देंगी अच्छा dividend, एक तो देगी ₹35 प्रति शेयर dividend

हालांकि पिछली तिमाही मे bank को करीब 223 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से bank का मुनाफा आधा से भी कम हो चुका है।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।