filatex-india-stock-split-news-hindi

शेयर बाज़ार मे बड़ा मुनाफा कमाना हर कोई चाहता है, लेकिन कुछ गलतियो की वजह से ज़्यादातर लोगो को शेयर बाज़ार मे नुकसान हो जाता है। तब वह शेयर बाज़ार को कोसने लग जाते है। अपनी गलतियो को खोज कर उसे सुधारने की कोशिश भी नहीं करते है। लेकिन आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है, जिस पर हाल ही मे experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसमे निवेश कर के आप 43 हजार रुपए का मुनाफा भी कमा सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी?

 

₹43 हजार कमा सकते है इस शेयर मे निवेश कर के :

Related Posts :

हम यहा पर जिस कंपनी के बारे मे बात कर रहे है उस कंपनी का नाम है Tanla Platforms Limited. हाल ही मे इस कंपनी पर HDFC Securities ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ कंपनी के शेयर पर करीब 1350 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी के शेयर के दाम की बात करे तो अभी Tanla Platforms Limited का शेयर करीब 944 रुपए प्रति शेयर पर चल रहा है। मतलब की निवेशक को यहा से करीब 406 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : ₹32 हजार कमाकर दे सकती है यह Energy कंपनी, यह है कंपनी का नाम।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 43% का मुनाफा कमा सकते है। यदि कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला निवेशक इस level पर Tanla Platforms Limited के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसे experts की राय के मुताबिक उसके उस 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 43% के हिसाब से 43 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

36% बढ़ा कंपनी का मुनाफा :

यदि कंपनी के नतीजो की बात करे तो कंपनी को वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 141 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 103 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 36% से बढ़ा है। अगर कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 853 करोड़ रुपए रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 649 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे भी करीब 31% की बढ़त देखने को मिली है।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 158 करोड़ रुपए का था। जो की वित्तवर्ष 2022 की ही चौथी तिमाही मे करीब 141 करोड़ रुपए का हो चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 17 करोड़ रुपए से कम हुआ है। यदि तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 885 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मतलब की चौथी तिमाही मे करीब 853 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे भी करीब 32 करोड़ रुपए की कमी आयी है।

यहा पढे : 10 गुना होंगे Tata की इस बड़ी कंपनी के शेयर, यह होगा आपके निवेश के साथ।

मतलब की कुल मिलाकर कंपनी के नतीजे साल दर साल के हिसाब से तो अच्छे थे, लेकिन तिमाही दर तिमाही के हिसाब से थोड़े कमजोर रहे है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Tanla Platforms Limited है वह कंपनी जिसका शेयर आपको 43 हजार रुपए का मुनाफा दे सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

Related Posts :
अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।