Tata Consumer stock price target

    Tata Group की बहुत सी कंपनियाँ भारतीय शेयर बाज़ार मे listed है। साथ ही इस Group की कंपनियो मे निवेश से लंबे समय मे निवेशको को अच्छा मुनाफा मिलता ही रहा है। आज हम आपको इसी Group की एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की जल्द ही अपने निवेशको को 22 हजार रुपए का मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह Tata Group की दमदार कंपनी ?

     

    Tata का यह शेयर कमाकर देगा आपको 22 हजार रुपए :

    यहा हम Tata Group की जिस दमदार कंपनी के बारे मे बात कर रहे है यह कंपनी भारत और बहुत से देशो मे अपना Food और Beverages से जुड़ा काम करती है। यह कंपनी कोई और नहीं बल्कि Tata Consumers है। यही है वह कंपनी जो की Experts के मुताबिक अपने निवेशको को 22 हजार रुपए का मुनाफा कमाकर दे सकती है। हाल ही मे इस पर Edelweiss Securities ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ इसके शेयर पर करीब 925 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Tata Consumers का शेयर करीब 763 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 162 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 22% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम को समजते है तो आप इस level पर Tata Consumers के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर Experts के मुताबिक आपको हर 1 लाख रुपए के निवेश पर 22% के हिसाब से 22 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यह मुनाफा अभी Bank मे चल रहे 1 साल की FD के ब्याज से करीब 4 गुना से भी ज्यादा है।

     

    38% बढ़ा इस बार Tata Consumers का मुनाफा :

    Tata Consumers अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी को करीब 255 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 185 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 38% से बढ़ा है। अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 3327 करोड़ की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 3008 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Tata Consumers की आय मे भी 10% की कमी आयी है।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे Tata Consumers को करीब 218 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। यह मुनाफा इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 255 करोड़ रुपए का रहा। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 17% से बढ़ा है। यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 3175 करोड़ रुपए की थी। यह आय इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 3327 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 5% से बढ़ी है।

    यहा पढे : ₹25 हजार का मुनाफा देगी Mukesh Ambani की यह कंपनी, छाप सकते है बड़ा पैसा।

    मतलब की इस बार के Tata Consumers  के नतीजे साल दर साल और तिमाही दर तिमाही दोनों के हिसाब से कमजोर रहे है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Tata Consumers है Tata Group की वह कंपनी जो की experts के मुताबिक जल्द ही अपने निवेशको 22 हजार रुपए कमाकर दे सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।