tata motors share price target feb 2023 1

Adani Group का तो पता नहीं लेकिन Tata Group पर अभी भी लोगो का भरोसा कायम है। हाल ही मे इसकी एक कंपनी पर ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने ख़रीदारी की रेटिंग दी है। उनके मुताबिक टाटा की इस दमदार कंपनी का शेयर 540 रुपए तक जा सकता है।

हालांकि अभी इस कंपनी का शेयर 428 रुपए पर चल रहा है। मतलब की एक्स्पर्ट्स के दिए गए target के मुताबिक निवेशको को यहा से करीब 112 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक यहा से करीब 26% मुनाफा कमा सकते है।

यहा पढे : ₹377 प्रति शेयर का धमाकेदार डिविडेंड देगी यह pharma कंपनी, इस दिन तय की रेकॉर्ड डेट

मतलब की हर 1 लाख रुपए के निवेश पर निवेशको को करीब 26 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। निवेशको को इतना अच्छा मुनाफा देने जा रही इस टाटा की दमदार कंपनी का नाम है Tata Motors Ltd.

अभी चल रही है नुकसान मे :

अगर Tata Motors Ltd के नतीजो के बारे मे बात करे तो दिसम्बर तिमाही मे कंपनी को करीब 3043 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1451 करोड़ रुपए का नुकसान था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है।

वही पिछली तिमाही मे कंपनी को करीब 898 करोड़ रुपए का नुकसान था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है।

ध्यान दे :

हालांकि Tata Motors के promoter के बारे मे कोई शक नहीं कर सकता लेकिन अभी Tata Motors नुकसान मे तो चल रही है। साथ ही अभी कंपनी पर करीब 144354 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि इसके मुक़ाबले मे कंपनी के पास 25409 करोड़ रुपए reserves के रूप मे है। साथ ही शेयर केपिटल के रूप मे 766 करोड़ रुपए है।

मतलब की कंपनी के पास खुद के 1 रुपए के मुक़ाबले मे करीब करीब 6 रुपए कर्ज़ के है। जो की अधितकम कर्ज़ की limit से 6 गुना है। यह बहुत ही बुरी आर्थिक स्थिति कही जा सकती है। क्यूकी जब तक कंपनी मुनाफे मे नहीं आ जाती तब तक भी कंपनी को कर्ज़ की किस्त तो चुकानी ही है।

यहा पढे : ₹107 जाएगा इस Construction कंपनी का शेयर, इन Experts ने दी ख़रीदारी की रेटिंग

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।