Schaeffler India Ltd Share Price Target April 2023Schaeffler India Ltd Share Price Target April 2023

इस पावर कंपनी का शेयर भागा 15%, कंपनी जल्द ही देगी 220% का डिविडेंड, इस तारीख को है रेकॉर्ड डेट. इस पावर कंपनी का शेयर 10 दिन पहले मतलब की 3 फरवरी को करीब 443 रुपए पर चल रहा था। जो की आज करीब 10 कारोबारी दीन के बाद करीब 507 रुपए पर चल रहा है। मतलब की इस कंपनी के शेयर मे हर शेयर पर करीब 64 रुपए प्रति शेयर की बढ़त हुई है।

प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो इस कंपनी का शेयर पिछले 10 दिन मे 15% भागा है। हर 1 लाख रूपए के निवेश पर निवेशको को 15 हजार रुपए का मुनाफा मिल चुका होता।

जल्द ही देगी 220% डिविडेंड, यह है रिकॉर्ड डेट :

इस पावर कंपनी ने अपने निवेशको के लिए 220% के डिविडेंड का ऐलान किया है। अभी इसके शेयर की face value 10 रुपए चल रही है। मतलब की कंपनी अपने निवेशको को करीब 22 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड देने जा रही है। जिस से निवेशको को 100 शेयर पर 2200 रुपए का कुल डिविडेंड मिलेगा।

अन्य पढे : 1 साल मे दिया 50 हजार का मुनाफा, Experts ने कहा अभी तो तेज़ी शुरू हुई है, यहा जाने कंपनी का नाम

इन 22 रुपए के डिविडेंड मे 9 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड interim dividend है और बाकी के 13 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड special dividend है। कंपनी ने इस डिविडेंड के लिए record date 22 फरवरी को रखी है। मतलब की जिन जिन निवेशको के demat मे 22 फरवरी को इस कंपनी के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही निवेशको को 22 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देगी।

निवेशको को इतना बड़ा डिविडेंड देने जा रही पावर कंपनी का नाम है Torrent Power ltd

89% बढ़ा कंपनी का मुनाफा :

Torrent Power ltd को इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करीब 695 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 369 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे 89% की बढ़त देखने को मिली है।

वही पिछली तिमाही मे यह मुनाफा 484 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

ध्यान दे :

Torrent Power कंपनी Power sector मे काम करते हुए भी अपना कर्ज़ लिमिट मे रखा हुआ है। वरना इस sector मे काम करने वाली कंपनियो का कर्ज़ खुद 1 रुपए के मुक़ाबले 1 रुपए क्या 2 रुपए से भी ज्यादा होता है। जबकि torrent power पर खुद के 1 रुपए के मुक़ाबले मे कुल 96 पैसे का ही कर्ज़ है।

अन्य पढे : हर शेयर पर देगी ₹200 का डिविडेंड, इस दिन रखी record date, आपके पास है यह बड़ी कंपनी?

यह power sector मे रहकर भी एक अच्छी वित्तीय स्थिति का उदाहरण है। इसका मतलब है की कंपनी के promoter कर्ज़ की अधिकता को संभालना और उसे लिमिट मे रखना जानते है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।