hybrid-financial-services-share-news-hindi

इस FMCG शेयर पर हाल ही मे Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है, हालांकि यह शेयर पहले ही 1 साल मे दुगना से भी ज्यादा हो चुका है, लेकिन फिर भी Experts के मुताबिक यह यहा से और भी बढ़ सकता है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह FMCG कंपनी?

साल भर मे दुगना हुआ यह FMCG शेयर :

इस FMCG कंपनी का शेयर 1 साल पहले मतलब 9 नवंबर के दिन 595 रुपए पर था। अब 1 साल के बाद इसका शेयर करीब 1366 रुपए पर है। मतलब की पिछले 1 साल मे इस कंपनी के शेयर मे 130% का उछाल देखने को मिला है। यानी की 1 साल मे निवेशको का पैसा दुगना से भी ज्यादा कर चुकी है यह कंपनी।

यदि किसी व्यक्ति ने सिर्फ 1 साल पहले ही इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो आज उसका वह 1 लाख रुपए 2 लाख 30 हजार बन चुका होता। जहा अभी 1 साल की FD मे सिर्फ 6% ब्याज मिलता है वह 1 साल मे 130% का रिटर्न कुछ कम नहीं है।

यहा पढे : इस Private Bank पर Motilal Oswal ने दी buy rating, target जानकार कहेंगे अरे वाह!

Experts बोले अभी तो और बढ़ेगा :

1 साल मे दुगना से ज्यादा होने के बाद भी हाल ही मे इस FMCG कंपनी पर Keynote Capitals ने ख़रीदारी की सलाह देते हुए उसके शेयर पर 1540 रुपए का target दिया है। जैसे की हमने बताया अभी इसका शेयर करीब 1366 रुपए के आसपास चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 174 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 13% मुनाफा कमा सकते है। मतलब हर 1 लाख रुपए पर निवेशको को 13 हजार रुपए तक का मुनाफा मिलने की उम्मीद है। सालभर मे दुगनी हुई और यहा से भी अच्छा मुनाफा दे सकने वाली इस कंपनी का नाम है Varun Beverages Ltd.

एसे रहे सितंबर तिमाही के नतीजे :

Varun Beverages को सितंबर तिमाही मे करीब 395 करोड़ रुपए का रहा। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 258 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 1.5 गुना हो चुका है। वही कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो सितंबर तिमाही मे कंपनी की आय 3177 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 2398 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे भी अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

यहा पढे : 1 महीने मे 32% फिसला यह ₹24 का शेयर, promoter ने की ₹4.7 करोड़ की बिकवाली

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो कंपनी का मुनाफा 802 करोड़ रुपए मे से कम होकर 395 करोड़ रुपए हो चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी के शुध्ध मुनाफे मे भारी गिरावट देखने को मिली है। वही कंपनी की आय भी 4955 करोड़ रुपए मे से कम होकर 3177 करोड़ रुपए हो चुकी है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है।

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Varun Beverages है वह FMCG कंपनी जो की Experts की राय के मुताबिक यहा से और भी मुनाफा दे सकती है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।