whirlpool India share price target

    हाल ही मे एक वॉशिंग मशीन की कंपनी पर experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक उसका शेयर करीब 2260 रुपए तक जा सकता है। जिस से निवेशको को बड़ा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    ₹2260 जा सकता है वॉशिंग मशीन कंपनी का शेयर : 

    BNP Paribas के द्वारा वॉशिंग मशीन, फ्रीज़ जैसे घरेलू उपकरण बनाने वाली कंपनी Whirlpool India पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक इस कंपनी का शेयर करीब 2260 रुपए तक जा सकता है। यदि अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 1950 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 310 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 29% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Whirlpool India के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर हर 1 लाख रुपए पर 29% के हिसाब से 29 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : Promoter ने गिरवी रखे 67 करोड़ रुपए के शेयर, कही आपके पास तो नहीं है इस कंपनी के शेयर?

     

    3 गुना से भी ज्यादा हुआ मुनाफा :  

    अगर Whirlpool India के नतीजो की बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी को करीब 85 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 26 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 3 गुना से भी ज्यादा हो चुका है। वही मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो कंपनी को मार्च तिमाही मे करीब 84 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 1 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 2081 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1341 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 740 करोड़ रुपए की बढ़त देखने को मिली है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1707 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है। साथ ही जून तिमाही मे कंपनी का oprating profit 132 करोड़ रुपए का रहा। यह profit पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 55 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी के operating profit मे भी अच्छी बढ़त हुई है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।