tata investment share price nse

जी हा आपने बिलकुल सही पढ़ा है। आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जिसका शेयर आज के दिन मे 15% से भी ज्यादा बढ़ चुका है। जिस से निवेशको को बड़ा मुनाफा सिर्फ 1 ही दिन मे मिल चुका है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

एक दिन मे रॉकेट बनकर 15% बढ़ा इस technology कंपनी का शेयर : 

कल मतलब की 8 सितंबर 2022 के दिन Nazara Technologies का शेयर करीब 662.75 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। आज बाज़ार के साथ करीब 664.95 रुपए पर करीब 2.2 ऊपर ही खुला था। जिसके बाद कंपनी के शेयर ने नीचे की तरफ देखा ही नहीं। आज के दिन मे अभी तक करीब 766.85 रुपए का High बना चुका है। मतलब की सिर्फ 1 ही दिन मे 15.7% से बढ़ चुका है।

अगर किसी व्यक्ति ने बाज़ार के बंद होते वक्त इस शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसे तो सिर्फ 1 ही दिन मे 15 हजार से ज्यादा का मुनाफा हो चुका होता। अगर कंपनी के व्यवसाय के बारे मे बात करे तो कंपनी Gaming और Sports Media Platform देने का काम करती है। India के साथ साथ कंपनी की presence अफ्रीका और नॉर्थ अमेरिका मे भी है।

यहा पढे : Promoter ने गिरवी रखे 67 करोड़ रुपए के शेयर, कही आपके पास तो नहीं है इस कंपनी के शेयर?

 

एसे रहे जून तिमाही के नतीजे : 

Nazara Technologies को जून तिमाही मे करीब 16 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 14 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 2 करोड़ रुपए से बढ़ा है। वही अगर मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 5 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 3 गुना से भी ज्यादा हो चुका है।

अगर Operating Profit के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी का operating profit करीब 30 करोड़ रुपए का रहा। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 25 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का operating profit करीब 5 करोड़ रुपए से बढ़ा है। वही अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 223 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 131 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।