AUROBINDO PHARMA LTD Promoter Pledging news hindi

खुले बाज़ार मे Promoter ने बेच दिए ₹16 करोड़ के शेयर। आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

खुले बाज़ार मे Promoter ने बेच दिए ₹16 करोड़ के शेयर :

BSE की website पर से मिली जानकारी के मुताबिक इस कंपनी के अलग अलग 5 promoters ने 2 जनवरी से लेकर 6 जनवरी 2023 के बीच मे इस कंपनी के करीब 25 लाख से भी ज्यादा शेयर खुले बाज़ार मे बेच दिए है। मिली जानकारी के मुताबिक इस बिकवाली की कुल value करीब 16 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की है।

1

अलग अलग 5 promoters मे Govind Kumar Saraf, Ranjana Saraf, Vitro Commodities PVT Ltd, Govind Kumar Saraf HUF, Sagar Consolidated Holdings Pvt Ltd सामील है। इन Promoters ने किस तारीख को कितने शेयर बेचे है और उनकी कितनी value है यह भी ऊपर दी गई Image मे सामील है। और हा इतनी बड़ी बिकवाली जिस कंपनी मे की गई है। उस कंपनी का नाम है GEE Ltd.

यहा पढे : 26% मुनाफा देगा Tata का यह दमदार शेयर, इन Experts ने कहा खरीदो

34% बढ़ा इस तिमाही का मुनाफा :

GEE Ltd को इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करीब 4.49 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 3.35 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे 34% की बढ़त हुई है। यदि पिछली तिमाही मतलब की जून तिमाही के बारे मे कहे तो जून तिमाही मे कंपनी का मुनाफा 3.5 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो सितंबर तिमाही मे कंपनी की आय 100.81 करोड़ रुपए की रही है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 81.98 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है। वही पिछली तिमाही मे कंपनी की आय 89.82 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

यहा पढे : जल्द ही ₹60 हजार का मुनाफा देगी यह Ceramics कंपनी, दे रही मालामाल होने का मौका

निष्कर्ष :

तो दोस्तो GEE Ltd है वह कंपनी जिसके promoter ने खुले बाज़ार मे उसके 16 करोड़ रुपए के शेयर बेच दिए है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।