Vinati Organics Share Price target

    दोस्तो शेयर बाज़ार मे तो बहुत से अलग अलग प्रकार के व्यवसाय करने वाली कंपनियाँ listed है। जिनमे से कुछ business एसे होते है, जो की कम ज्यादा हो सकते है लेकिन बंद नहीं हो सकते। इनमे से ही एक business है Cement का।

    यह business कम ज्यादा हो सकते है लेकिन कभी बंद नहीं हो सकता क्यूकी इंसान की आम जरूरत मे घर सामील है और उस घर को बनाने के लिए Cement जरूरी होता है। आज हम आपको एक एसी ही cement कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। जो की आपको अच्छा मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह cement कंपनी?

     

    ₹2435 तक जा सकता है इस बड़ी cement कंपनी का शेयर :

    हम जिस कंपनी के बारे मे बात करने वाली है और जिसका शेयर 2435 रुपए तक जा सकता है उसका नाम है ACC Cement. हाल ही मे ACC मे Arihant Capital ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 2435 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी कंपनी के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी ACC का शेयर करीब 2162 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 273 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : FD से 4 गुना मुनाफा दे सकती है यह दमदार 3 कंपनियाँ, Experts ने कहा तुरंत खरीदो।

    यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से ACC मे करीब 12% का मुनाफा कमा सकते है। अगर कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला और उतना जोखिम ले सकने वाला निवेशक इस level पर ACC के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसे Experts की राय के मुताबिक उसके उस 1 लाख रुपए के निवेश पर 12% के हिसाब से 12 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    एसे रहे ACC के इस बार के नतीजे :

    अगर ACC के नतीजो की बात करे तो वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे ACC को करीब 227 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 569 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से ACC का मुनाफा 60% से कम हुआ है।

    कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 4468 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 3885 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 15% से बढ़ा है। कंपनी की आय तो 15% बढ़ी लेकिन मुनाफा 60% कम हुआ। इसके पीछे का मूल कारण इस बार के कंपनी के operating profit margin है। यह margin इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे 10% के रहे। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 22% के थे।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 396 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 227 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 43% से कम हुआ है।

    यहा पढे : ₹34 हजार कमा सकते है इस दमदार बैंक के शेयर में, Experts ने कहा खरीदो।

    अगर कंपनी की आय की बात तिमाही दर तिमाही के हिसाब से करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 4427 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 4468 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 41 करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो ACC है वह बड़ी cement कंपनी, जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक करीब 2435 रुपए तक जा सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।