accelya solutions dividend news hindi

आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की जल्द ही अपने निवेशको को 45 रुपए प्रति शेयर का dividend देने वाली है। मतलब अगर किसी के पास इसके 100 शेयर होंगे तो कंपनी उसे 4500 रुपए का कुल dividend देगी। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

 

₹45 प्रति शेयर का dividend देगी यह दमदार कंपनी :

जो कंपनी जल्द ही अपने निवेशको को 45 रुपए प्रति शेयर का dividend देने वाली है उस कंपनी का नाम है Accelya Solutions India ltd . हाल ही मे इस कंपनी ने इसका ऐलान किया है की इस कंपनी के निवेशको को कंपनी हर शेयर पर 450% के हिसाब से 45 रुपए का dividend देने वाली है। हालांकि अभी कंपनी ने यह dividend देने के लिए कोई record date का ऐलान नहीं किया है।

यहा पढे : हर शेयर पर ₹275 dividend देगी यह कंपनी, निवेशको की तो बल्ले बल्ले।

लेकिन जिस दिन के लिए कंपनी record date रखेगी उस दिन जिन जिन निवेशको के demat account मे इसके शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही निवेशको को 45 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी।

 

एसे रहे इस बार के नतीजे :

Accelya Solutions India ltd ने हाल ही मे अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 25 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 18 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब करीब 7 करोड़ रुपए से बढ़ा है। अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 103 करोड़ रुपए रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 86 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 17 करोड़ रुपए से बढ़ी है।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे Accelya Solutions India ltd का मुनाफा करीब 20 करोड़ रुपए का था। यह मुनाफा इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 25 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 25% से बढ़ा है। यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 93 करोड़ रुपए थी। यह आय इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 103 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 10 करोड़ रुपए की बढ़त देखने को मिली है।

 

एसी है कंपनी की आर्थिक स्थिति :

अगर हम Accelya Solutions India ltd की आर्थिक स्थिति के बारे मे बात करे तो अभी कंपनी पर करीब 25 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि कंपनी के पास 248 करोड़ रुपए reserves के रूप मे और 15 करोड़ रुपए शेयर केपिटल के रूप मे खुद का पैसा है। मतलब की कंपनी के पास कर्ज़ से कई गुना खुद का पैसा है। जो की एक बहुत अच्छी बात है।

यहा पढे : 4 लाख बन गए 1 करोड़, 5 साल मे 28 गुना रिटर्न, Adani के इस शेयर ने बनाया करोड़पती।

एसी कंपनियाँ अगर business मे किसी कारण मंदी आयी तो कर्ज़ के बौज के तले दबती नहीं है। जिस से इसके शेयर भी इस डर की वजह से इतने गिर नहीं जाते है और कंपनी business मे टिक सकती है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Accelya Solutions India ltd है वह कंपनी जो की जल्द ही अपने निवेशको को 45 रुपए प्रति शेयर का dividend देने वाली है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।