metro brands share price target

Rakesh Jhunjhunwala का नाम तो आपने सुना ही होगा। वह भारत के Warren Buffett के नाम से भी जाने जाते है। आज हम आपको इन के ही Portfolio की एक कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। जिसने सिर्फ पिछले 5 ही दिन मे तो निवेशको को 32% का मुनाफा दिया ही है लेकिन अब भी और मुनाफा दे सकता है। तो चलीए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

 

Rakesh Jhunjhunwala के Portolio के इस शेयर मे मिलेगा बढ़िया रिटर्न :

Rakesh Jhunjhunwala के Portfolio के जिस शेयर के बारे मे हम बात कर रहे है उस शेयर का नाम है Metro Brands Ltd. यही वह कंपनी है जो की सिर्फ पिछले 5 ही दिनो मे अपने निवेशको को करीब 32% का मुनाफा दे चुकी है। 26 जुलाई 2022 के दिन इस कंपनी का शेयर बाज़ार के साथ 576 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ था। जिसके करीब 5 कारोबारी दिन मे मतलब की 2 august 2022 के दिन कंपनी का शेयर करीब 763 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। मतलब की सिर्फ 5 ही दिन मे निवेशको के 1 लाख रुपए के निवेश पर 32 हजार रुपए का मुनाफा दे चुकी है यह कंपनी।

यहा पढे : जल्द ही बड़ा dividend देने वाली है यह दमदार 5 कंपनिया, यह है Record Date.

पिछले 5 ही दिनो मे निवेशको को 32% का मुनाफा देने के बाद भी यह शेयर Experts के मुताबिक यहा से अच्छा मुनाफा दे सकता है। इस पर ICICI Securities ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर 850 रुपए प्रति शेयर का target दिया है। मतलब की experts के मुताबिक यहा से करीब 80 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा कंपनी का शेयर अपने निवेशको को दे सकता है। यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को यहा से करीब 11% की और बढ़त इस शेयर मे experts के मुताबिक आ सकती है।

 

हाल ही मे पेश किए june तिमाही के नतीजे :

अगर Metro Brands Ltd के नतीजो की बात करे तो इसने हाल ही मे अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 105 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 101 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 4 करोड़ रुपए से बढ़ा है। यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 508 करोड़ रुपए की रही है। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 484 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 24 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है।

यहा पढे : ₹17 प्रति शेयर का dividend देगी यह सरकारी कंपनी, इस दिन है Record date.

यदि तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी को करीब 69 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। यह मुनाफा इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 105 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 36 करोड़ रुपए से बढ़ा है। अगर कंपनी की आय के बारे मे बात की जाए तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी  तिमाही मे कंपनी की आय करीब 403 करोड़ रुपए की रही। यह आय इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 508 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब करीब 105 करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Metro Brands Ltd है वह Rakesh Jhunjhunwala के Portfolio की कंपनी जो की निवेशको को 5 दिनो मे 32% मुनाफा देने के बाद भी अभी यहा से और मुनाफा दे सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।