adani bought quint media

    दोस्तो आप Gautam Adani के बारे मे तो जानते ही होंगे। यह एक बहुत बड़े businessman है। आज कल उनका Group कई सारी कंपनियाँ खरीद रहा है। और जिस कंपनी को यह खरीदते है, उस कंपनी के शेयर को खरीद ने की हौड मच जाती है। आज हम आपको एक  एसी कंपनी के बारे मे बताने वाले है, जिसको सिर्फ 3 दी पहले ही Adani group की कंपनी द्वारा खरीदा गया है, और महज इन तीन दिन मे ही इस कंपनी के शेयर ने निवेशको को 32% का मौटा रिटर्न दे दिया है।

     

    Adani के खरीदते ही यह शेयर भागा Rocket की तरह :

    दोस्तो ACC और Ambuja Cement का business खरीदने के बाद अब Adani Group की कंपनी ने एक Media कंपनी मे भी 49% का stake खरीद लिया है। जैसे ही यह खबर आई उसमे महज तीन दिन मे ही इस Media कंपनी के शेयर खरीदने की जैसे हौड लग गई है। निवेशक कैसे भी कर के इस कंपनी के शेयर खरीदना चाहते है।

     

    यहाँ पढे : 1.5 गुना हो सकता है Tata का यह तगड़ा शेयर, इन Experts ने कहाँ खरीदो। 

     

    यह है तगड़ा मुनाफा देने वाली कंपनी का नाम :

    सिर्फ 3 दिन मे 32% का रिटर्न देने वाली जो कंपनी है, उसका नाम है Quint Digital Media. जी हाँ Quint Media. इस कंपनी मे Adani Group की कंपनी द्वारा कंपनी का 49% का Stake 3 दिन पहले ही खरीदा गया है।

    जैसे ही यह News सामने आ गई उसी दिन इस शेयर मे 10% का Upper Circuit लग गया था।

     

    3 दिन पहले था इतना Price :

    महज 3 दिन पहले Adani द्वारा stake खरीदे जाने से पहले इस शेयर का दाम करीब 297 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। जिस दिन यह खबर आई उस दीन यह शेयर 10% बढ़कर 327 रुपए प्रति शेयर के दाम पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था।

    फिर दूसरे दिन यानी की कल के दिन मे 20 रुपए प्रति शेयर के दाम से ऊपर खुला था Quint Media का शेयर। थोड़ी देर Trading होने के बाद फिर कल के दिन मे भी इस कंपनी के शेयर मे 359.75 पर यानी की 10% का Upper circuit लग गया था।

     

    तीसरे दिन भी लगा 10% का Upper Circuit :

    Adani द्वारा खरीदे जाने की खबर आने के तीसरे दिन मतलब आज के दिन यह शेयर कल के बंद भाव से करीब 10% ऊपर 395 रुपए पर खुला था। थोड़ी देर नीचे Trading हुई उसके तुरंत बाद फिर से इस शेयर मे 10% का upper circuit लग चुका है। और शायद आज के पूरे दिन मे यह circuit खुले ही ना।

     

    यहाँ पढे : 10 Penny Multibagger Shares जिसने 1 महीने मे 3 गुना कर दिया निवेशको का पैसा।

     

    तीन दिन मे 1 लाख पर मिला इतना रिटर्न :

    अगर किसी व्यक्ति ने इस शेयर मे सिर्फ 3 दिन पहले करीब 1 लाख रुपए भी निवेश किए होते तो आज के दिन 32% का रिटर्न मतलब उसके उस निवेश के किमत करीब 1 लाख 32 हजार रुपए होती। मतलब की अभी FD मे चल रहे 5% के रिटर्न से करीब 6 गुना से भी ज्यादा रिटर्न और वह भी सिर्फ 3 दिन मे जब की FD मे तो 1 साल लगता है 6% का रिटर्न मिलने के लिए।

     

    इस से पहले भी एक शेयर कर चुका है 40 दिन मे पैसा 3 गुना :

    Quint Media के पहले Adani Group की कंपनी Adani Wilmart द्वारा Kohinoor Brand को खरीदा गया था। जिसकी खबर आते ही Kohinoor Foods कंपनी का शेयर भी rocket बन चुका था।

    इस खबर के सिर्फ 40 दिन के अंदर ही इस कंपनी के शेयर ने निवेशको का पैसा करीब 3 गुना से भी ज्यादा कर दिया था। जिन लोगो ने इस शेयर मे भी निवेश किया था उन लोगो का पैसा 3 गुना हो चुका है और वह भी सिर्फ 40 ही दिन मे।

     

    निष्कर्ष : 

    तो दोस्तो यह था वह शेयर जिसको Adani Group की कंपनी ने खरीदा और सिर्फ 40 दिन मे ही इस कंपनी ने अपने निवेशको के पैसे 3 गुने कर दिए थे। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।