apollo tyre share price target

    दोस्तो शेयर बाजार में हर कोई पैसा कमाने के लिए ही आता है, लेकिन बिना सोचे समझे निवेश करने की वजह से और गलत समय पर गलत कंपनी में निवेश करने की वजह बहुत से निवेषको को नुकसान होता है।

    लेकिन अगर कोई निवेशक सही समय मे सही कंपनी में निवेश करता है तो उसको लंबे समय मे अच्छा पैसा कमाने को मोल सकता है। आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में जानकारी देने वाले है जो कि आपको 74% मुनाफा कमाने का मौका दे रही है।

     

    74% कमाई करा सकता है यह Tyre कंपनी का शेयर :

    हम जिस Tyre बनाने वाली कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है उस पर experts ने खरीददारी की सलाह दी है। साथ ही इस कंपनी के शेयर पर बड़ा टार्गेट भी दिया है। जिस से निवेशको को 74% का मुनाफा मिल सकता है। यह कंपनी कोई और नहीं बल्कि Apollo Tyres है। जी हा Apollo Tyres ही है वह जो आपको 74% मुनाफा दे सकता है।

    यहा पढे : 1000% का dividend देने वाली है यह टायर कंपनी, इस दिन है Record Date

    Apollo Tyres के शेयर पर ICICI Securities द्वारा ख़रीदारी की सलाह दी गई है। साथ ही शेयर पर 305 रुपए का टार्गेट दिया गया है। अभी Apollo Tyres का शेयर करीब 176 रुपए पर है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 129 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि किसी के पास इस कंपनी के 100 शेयर है तो उसे 12900 रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    एसे रहे इस बार के नतीजे :

    बाकी कंपनियो की तरह ही Apollo Tyres ने भी अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। इन नतीजो मे कंपनी का मुनाफा करीब 113 करोड़ रुपए का रहा है। जबकि यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष मतलब वित्तवर्ष 2021 की चौथी तिमाही मे करीब करीब 287 करोड़ रुपए का था।

    मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से Apollo Tyres का शुध्ध मुनाफा करीब आधा से भी कम हो चुका है। हालकी अगर कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2021 की चौथी तिमाही के मुक़ाबले वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय मे करीब 10% का उछाल देखने को मिला है। लेकिन कम मार्जिन की वजह से कंपनी के शुध्ध मुनाफे मे कमजोरी देखने को मिली है।

    यहा पढे : 1735% dividend देगी यह Steel कंपनी, निवेशक छाप सकते है बड़ा पैसा।

    अगर बात करे तिमाही दर तिमाही के हिसाब से तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी का शुध्ध मुनाफा करीब 224 करोड़ रुपए का था। जो की हमने ऊपर बात की वैसे इस तिमाही मे सिर्फ 113 करोड़ रुपए का ही बचा है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का शुध्ध मुनाफा करीब आधा हो गया है। इस का कारण भी कंपनी के खर्च मे हुई बढ़ौतरी के कारण कंपनी के margin मे आयी गिरावट ही है एसा कहा जा सकता है।

     

    कर्ज़ की स्थिती :

    अगर Apollo Tyres की कर्ज़ की स्थिति की बात करे तो कंपनी पर करीब 6985 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जब की कंपनी के पास सिर्फ reserves मे ही 11689 करोड़ रुपए है। इसके अलावा कंपनी के पास 64 करोड़ रुपए का शेयर केपिटल भी है। मतलब कंपनी की कर्ज़ की स्थिति एक limit मे ही है जो की एक बहुत अच्छा संकेत है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Apollo Tyres है वह कंपनी जो की निवेशको को 74% का मुनाफा दे सकती है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।