ASAHI INDIA GLASS LTD Promoter Pledging news hindiASAHI INDIA GLASS LTD Promoter Pledging news hindi

Promoter ने गिरवी रखे 4.81 करोड़ के शेयर, शेयर गिर चुका है 25%. BSE की website पर से मिली जानकारी के मुताबिक 28 फरवरी को इस कंपनी के promoter ने कंपनी के करीब 1 लाख शेयर गिरवी रख दिए है। उसी जानकारी के मुताबिक गिरवी रखे गए इन 1 लाख शेयर की value 4 करोड़ 81 लाख 55 हजार रुपए है।

मतलब की कंपनी के promoter ने इस कंपनी के करीब 4.81 करोड़ के शेयर गिरवी रख दिए है। जिस promoter ने यह शेयर गिरवी रखे है, उस promoter का नाम है, SANJAY LABROO. साथ ही जीस कंपनी के शेयर गिरवी रखे गए है, उस कंपनी का नाम है, ASAHI INDIA GLASS LTD.

यहा पढे : 1 लाख बन गया 4 लाख, अब Director ने खरीद लिए 1 करोड़ के शेयर, आपके पास है ?

वित्तीय स्थिति :

अगर ASAHI INDIA GLASS LTD की वित्तीय स्थिति के बारे मे बात करे तो अभी कंपनी पर 1190 करोड़ रुपए का है। जिसके मुक़ाबले मे कंपनी के पास 1899 करोड़ रुपए reserves के रूप मे है। वही 24 करोड़ रुपए शेयर केपिटल के रूप मे है।

मतलब कंपनी के पास जितना कर्ज़ है उस से ज्यादा खुद का पैसा है। जो की अधिकतम कर्ज़ की सीमा से कम है। कर्ज़ तभी कंपनी के काम आ सकता है, जब तक वह अधिकतम कर्ज़ की सीमा से कम हो। क्यूकी जितना ज्यादा कर्ज़ होगा कंपनी को ब्याज भी उसी हिसाब से देना होगा। कम कर्ज़ होने से कम ब्याज लगेगा और कंपनी मंदी आने पर भी अपना ब्याज अच्छे से चुका पाएगी।

यहा पढे : ₹2100 जाएगा HDFC का यह दमदार शेयर, इन Experts ने दी Buy Rating

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।