Shyam Metalics Share Price Target March 2023Shyam Metalics Share Price Target March 2023

₹51 हजार का मुनाफा देगी यह मेटल कंपनी experts ने हाल ही मे दी buy rating। हाल ही मे इस मेटल कंपनी पर experts ने ख़रीदारी की रेटिंग दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 425 रुपए तक जा सकता है। हालांकि अभी इस कंपनी का शेयर 280 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 145 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक यहा से 1 लाख रूपए के निवेश पर करीब 51 हजार रुपए का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर इस कंपनी मे निवेश किया जा सकता है।

यहा पढे : 1 लाख बन गया 4 लाख, अब Director ने खरीद लिए 1 करोड़ के शेयर, आपके पास है ?

निवेशको को experts के मुताबिक यहा से 51 हजार रुपए का मुनाफा दे सकने वाली इस कंपनी का नाम है Shyam Metalics & Energy Ltd.

मिल रहा है ₹150 discount पर :

Shyam Metalics & Energy Ltd के शेयर के बारे मे बात करे तो जून 2021 मे इस कंपनी का शेयर list हुआ था। तब से लेकर आज तक इसके शेयर ने 436 रुपए प्रति शेयर का high बनाया है। और जैसे हमने पहले बताया अभी इस कंपनी का शेयर 280 रुपए पर चल रहा है।

मतलब की पिछले करीब 2 साल के high से कंपनी अभी करीब 150 रुपए प्रति शेयर से भी ज्यादा discount मे मिल रही है।

वित्तीय स्थिति :

अगर Shyam Metalics & Energy Ltd की वित्तीय स्थिति के बारे मे बात करे तो अभी कंपनी पर 850 करोड़ रुपए का है। जिसके मुक़ाबले मे कंपनी के पास 6571 करोड़ रुपए reserves के रूप मे है। वही 255 करोड़ रुपए शेयर केपिटल के रूप मे है।

मतलब कंपनी के पास जितना कर्ज़ है उस से कई गुना ज्यादा खुद का पैसा है। जिस से की कंपनी कभी भी 1 ही जटके मे अपने ऊपर का सारा कर्ज़ चुका सकती है। लेकिन अगर एक साथ न भी चुकाए तो भी कंपनी इतने कम कर्ज़ का ब्याज बड़ी आसानी से मंदी के समय मे भी चुका सकती है। एसे मे इतना कर्ज़ कंपनी को तकलीफ नहीं देगा।

यहा पढे : ₹2100 जाएगा HDFC का यह दमदार शेयर, इन Experts ने दी Buy Rating

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।