aurobino pharma share price target

हाल ही मे Experts ने एक Pharma sector की कंपनी मे ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक निवेशक यहा से बड़ा पैसा कमा सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी और कितना मुनाफा मिलेगा इसमे निवेश कर के?

 

यह Pharma शेयर देगा आपको ₹25 हजार रुपए का मुनाफा : 

ब्रोकरेज हाउस Anand Rathi ने Pharma sector की कंपनी Aurobindo Pharma पर ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही उसके शेयए पर करीब 675 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Aurobindo Pharma का शेयर करीब 540 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 135 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसा से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 25% तक का मुनाफा कमा सकते है।

यदि आप शेयर बाज़ार मे तथा Pharma Business मे निवेश करना चाहते है तो इस level पर Aurobindo Pharma के शेयर मे निवेश कर सकते है। जिस पर आपको Experts की राय के मुताबिक करीब 25% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 25 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यह मुनाफा अभी 1 साल की FD मे मिल रहे ब्याज से 5 गुना है।

यहा पढे : ₹188 जाएगा इस Power कंपनी का शेयर, हाल ही मे इन Experts ने दी ख़रीदारी की सलाह

 

एसे रहे जून तिमाही के नतीजे : 

Aurobindo Pharma अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी को करीब 521 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 770 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा काफी कम हुआ है। साथ ही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा 576 करोड़ रुपए का था। मतलब क तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 10% से कम हुआ है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 6236 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 5702 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 8 से 9% की बढ़ौतरी हुई है। मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 5809 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 7% से ज्यादा का इजाफा हुआ है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।