greaves cotton share price target

यदि आप शेयर बाज़ार से अच्छा पैसा कमाना चाहते है तो आप इस post को अंत तक जरूर पढे। यहा हमने आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी दी है जो की अपने निवेशको को बड़ा मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जनन लेते है कौनसी है यह कंपनी?

 

इस दमदार शेयर पर Experts ने ख़रीदारी की राय : 

Related Posts :

हाल ही मे शेरखान ब्रोकरेज ने Engine बनाने वाली कंपनी Greaves Cotton पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उसके शेयर पर करीब 212 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 170 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 42 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 25% का मुनाफा कमा सकते है।

यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने की इच्छा रखते है तो इस level पर Greaves Cotton के शेयर मे निवेश कर सकते है। जिस से आपके इस निवेश पर आपको हर 1 लाख रुपए पर 25% के हिसाब से 25 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यह मुनाफा अभी 1 साल की FD मे मिल रहे ब्याज से करीब 5 गुना ज्यादा है।

यहा पढे : ₹30 हजार का मुनाफा मिलेगा अगर किया इस शेयर मे निवेश, इन Experts ने दी Buy Rating

 

नुकसान से मुनाफे मे आयी कंपनी : 

Greaves Cotton ने अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी को करीब 16 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जबकी पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी को 22 करोड़ रुपए का नुकसान था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 17 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 1 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 660 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 229 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 3 गुना हुई है। मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 621 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 39 करोड़ रुपए से बढ़ी है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

Related Posts :
अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।