nazara tech acquires wildworks

हाल ही मे भारत की एक कंपनी ने एक अमरीकी Entertainment की कंपनी को खरीद लिया है, जिसके बाद उसके शेयर मे 1 ही दिन मे 7% तेज़ी देखने को मिली है। आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

भारत की इस कंपनी ने खरीदी एक अमरीकी कंपनी : 

Bombay Stock Exchange की website पर दी गई जानकारी के मुताबिक Nazara Technologies ने हाल ही मे एक अमरीकी कंपनी को खरीदा है। Nazara Technologies भारत मे Gaming और Sports media platform का काम कर रही है। इसने हाल ही मे अमरीकी कंपनी Wildworks जो की एक entertainment की कंपनी है। 2003 मे शुरू की गई यह कंपनी 8 से 12 साल के बच्चो के लिए games studios provide करती है।

Nazara Technologies के MD और स्थापक ने कहा की ‘ Wildworks की अच्छी brand presents और कंपनी की talented team के उपयोग से हमे बच्चो के लिए gamified learning के लिए अच्छी presents मिलेगी।

यहा पढे : इस दमदार शेयर पर Experts ने ख़रीदारी की राय, target जान कर आप भी कहेंगे वाह वाह…

 

1 ही दिन मे 7% भागा शेयर : 

जैसे ही यह खबर आयी Nazara Technologies का शेयर 1 ही दिन मे 7% तक भाग चुका है। 29 अगस्त के दिन Nazara Technologies का शेयर बाज़ार के साथ करीब 630 रुपए पर बंद हुआ था। जो की बीते कारोबारी दिन मतलब की 30 अगस्त के दिन Intraday मे 675 रुपए का high बना चुका है। मतलब की सिर्फ 1 ही दिन मे निवेशको को 45 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा दे दिया है Nazara Technologies के शेयर ने।

यदि किसी ने सिर्फ 1 ही दिन पहले Nazara Technologies के शेयर मे निवेश किया होता तो उसको उसके हर 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 7 हजार रुपए से भी ज्यादा का मुनाफा सिर्फ 1 ही दिन मे मिल चुका होता।

 

दुगना से भी ज्यादा हुआ जून तिमाही का मुनाफा : 

Nazara Technologies अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी को करीब 12 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे सिर्फ 5 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा दुगना से भी ज्यादा हो चुका है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी को करीब 2 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 6 गुना हो चुका है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।