bajaj-finance-promoter-buying-news-hindi

Axis Securities के मुताबिक Bajaj Group की इस कंपनी का शेयर यहा से 30% बढ़ सकता है। जिस से निवेशक यहा से अच्छा मुनाफा कमा सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह Bajaj Group की कंपनी?

जल्द ही 30% बढ़ेगा Bajaj Group का यह दमदार शेयर :

हाल ही मे Axis Securities के द्वारा Bajaj Group की एक कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी गई है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 8600 रुपए तक जा सकता है। यदि अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर 6600 रुपए पर है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 2000 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 30% का मुनाफा कमा सकते है। मतलब की निवेशक हर 1 लाख रुपए पर 30 हजार रुपए मुनाफे के रूप मे कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर इस कंपनी मे निवेश कर सकते है। अरे हा इस कंपनी का नाम तो मे आपको बताना ही भूल गया। इस कंपनी का नाम है Bajaj Finance Ltd.

यहा पढे : 6 महीने मे 1.5 गुना हुआ ₹76 का शेयर, promoter ने की 3.93 करोड़ की ख़रीदारी, आपने किया है निवेश?

88% बढ़ा इस तिमाही का मुनाफा :

Bajaj Finance को इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करीब 2781 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1481 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Bajaj Finance का मुनाफा करीब 88% से बढ़ा है। वही अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो इस तिमाही मे कंपनी की आय करीब 9968 करोड़ रुपए की रही है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 7731 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 2596 करोड़ रुपए मे से बढ़कर 2781 करोड़ रुपए का हो चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे बढ़त देखने को मिली है। साथ ही Bajaj Finance की आय भी 9281 करोड़ रुपए से बढ़कर 9968 करोड़ रुपए की हो चुकी है। यानी तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे बढ़त हुई है।

यहा पढे : 1.5 गुना तक होगा आपका पैसा, Angel One ने दिए इन 3 दमदार शेयर पर बड़े target, यहा से जाने उनके नाम

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Bajaj Finance है वह कंपनी जो की जल्द ही Axis Securities के मुताबिक यहा से 30% बढ़कर निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकती है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 
अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।