bajaj finance share price target

हाल ही मे बाज़ार के experts ने Bajaj Group की एक कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह देते हुए इसके शेयर पर बड़ा target दिया है। जिस से निवेशको को अच्छा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹8250 जाएगा Bajaj का यह बड़ा शेयर : 

Axis Securities ने Bajaj Group की Finance कंपनी Bajaj Finance पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक Bajaj Finance का शेयर करीब 8250 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Bajaj Finance का शेयर 7190 रुपए प्रति शेयर चल रहा है। मतलब की यहा से निवेशको को करीब1260 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 15% का मुनाफा कमा सकते है। यदि आप चाहे तो इस level पर Bajaj Finance के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर आपको हर 1 लाख रुपए पर 15% के हिसाब से 15 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : ₹633 जाएगा इस दमदार कंपनी का शेयर, इन Experts ने दी है ख़रीदारी की सलाह, यहा जाने कंपनी का नाम

 

2.5 गुना हुआ इस बार का मुनाफा :  

Bajaj Finance को जून तिमाही मे करीब 2596 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1002 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 2.5 गुना हुआ है। मार्च तिमाही मे यह मुनाफा करीब 2420 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो कंपनी का मुनाफा करीब 176 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

अगर कंपनी की आय की बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 9281 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 6742 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 37% से बढ़ी है। वही मार्च तिमाही मे यह आय 8627 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 8% से बढ़ी है।

Bajaj Finance का शेयर यहा से तो अच्छा मुनाफा दे ही सकता है। लेकिन पिछले 2 महीने मे भी कंपनी अपने निवेशको को करीब 42% का मुनाफा दे चुका है। 16 जून 2022 के दिन बाज़ार के साथ Bajaj Finance का शेयर करीब 5283 रुपए पर बंद हुआ था। जिसके बाद 17 अगस्त के दिन 7527 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। मतलब की सिर्फ 2 ही महीनो मे निवेशको को 42% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 42 हजार रुपए का मुनाफा मिल चुका है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।