aia engineering share price target

सरकारी कंपनी Coal India के शेयर ने पिछले 6 ही महीनो मे निवेशको पर पैसो की बारिश कर दी है। साथ ही अभी भी Experts के मुताबिक Coal India का शेयर यहा से अपने निवेशको को 38% का मुनाफा दे सकता है।

 

6 महीने मे 1.5 गुना हुआ कंपनी का शेयर 

Coal India का शेयर पिछले 6 महीने मे अपने निवेशको का पैसा 1.5 गुना कर चुका है। 24 फरवरी 2022 के दिन Coal India का शेयर करीब 150 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। अभी 12 अगस्त के दिन Coal India का शेयर करीब 222 रुपए प्रति शेयर पर बाज़ार के साथ बंद हुआ। मतलब की पिछले सिर्फ 6 ही महीने मे कंपनी के शेयर मे निवेश किया गया 1 लाख रुपए करीब 1.5 लाख रुपए बन गया होता।

यहा पढे : ₹60 हजार कमा सकते है इस Pipe बनाने वाली कंपनी के शेयर से, Experts ने कहा खरीदो।

 

Experts के मुताबिक यहा से और बढ़ेगा 38%

हाल ही मे Coal India पर सेंट्रूम ब्रोकिंग ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ कंपनी के शेयर पर करीब 306 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Coal India का शेयर करीब 222 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशक यहा से करीब 78 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा कमा सकते है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को यहा से करीब 38% का मुनाफा मिल सकता है। मतलब इस level पर किया गया 1 लाख रुपए का निवेश 1 लाख 38 हजार रुपए मे बदल सकता है।

Coal India ने हाल ही मे अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मतलब की जून तिमाही के नतीजे पेश किए है, जिसमे कंपनी को करीब 8833 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 3170 करोड़ रुपए का था। मतलब की कंपनी का मुनाफा साल दर साल के हिसाब से करीब 2.5 गुना से भी ज्यादा बढ़ा है। वही अगर पिछली तिमाही मतलब की मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो Coal India का मुनाफा 6693 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का मुनाफा बढ़ा है।

कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 35092 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे 25082 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे भी अच्छी बढ़त देखने को मिली है। वही पिछली तिमाही मतलब की मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 32707 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।