Transformers-Rectifiers-India-Ltd-share-news-hindi

जी हा इस सरकारी कंपनी का शेयर experts की राय के मुताबिक यहा से 1.5 गुना तक हो सकता है। जिस से निवेशक अच्छा मुनाफा कमा सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह सरकारी कंपनी?

यहा से 1.5 गुना तक होगा इस सरकारी कंपनी का शेयर :

हाल ही मे ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने इस सरकारी कंपनी पर Buy की Rating दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी के शेयर का price 325 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इस कंपनी के शेयर के बारे मे बात करे तो तो अभी इस कंपनी का शेयर 220 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 103 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक को यहा से करीब 48% तक का मुनाफा मिल सकता है। यानी निवेशको को हर 1 लाख रुपए के निवेश पर 48 हजार रुपए तक का मुनाफा मिल सकता है। इतना बड़ा मुनाफा दे सकने वाली सरकारी कंपनी का नाम है Coal India Ltd.

यहा पढे : यहा से ₹40 हजार का मुनाफा देगा यह Gas कंपनी का शेयर, इन Experts ने दी Buy की Rating

1 साल मे हो चुका है 1.5 गुना :

अगर Coal India Share Price के बारे मे बात करे तो पिछले 1 साल मे पहले ही इस का शेयर 1.5 गुना हो चुका है। क्यूकी आज से करीब 1 साल पहले इस कंपनी का शेयर 146 रुपए पर चल रहा था। जो की अभी 220 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 1 साल मे निवेशको का पैसा पहले ही इस कंपनी के शेयर मे 1.5 गुना हो चुका है।

जैसे हमने बात की Motilal Oswal के मुताबिक इस कंपनी का शेयर यहा से भी करीब करीब 1.5 गुना हो सकता है। जिस से निवेशक यहा से भी अच्छा मुनाफा कमा सकते है। यदि Coal India के मुनाफे के बारे मे बात करे तो इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे कंपनी का मुनाफा 6044 करोड़ रुपए का रहा। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे 2933 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा दुगना से भी ज्यादा हो चुका है।

यहा पढे : ₹256 का शेयर हुआ ₹88, 1 लाख का निवेश रह गया 34 हजार, 66% नुकसान

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Coal India है वह सरकारी कंपनी जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक यहा से 1.5 गुना तक हो सकता है। जिस से निवेशक बड़ा मुनाफा कमा सकते है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।